Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Government Scheme: सरकार दे रही बेटियों को पूरे डेढ़ लाख रुपये, जानिए सच्चाई

इन दिनों एक वीडियो देखने को मिला है जिसमें कहा जा रहा है कि सरकार बेटियों को पूरे डेढ़ लाख रुपये दे रही है.

Latest News
Government Scheme: सरकार दे रही बेटियों को पूरे डेढ़ लाख रुपये, जानिए सच्चाई

PIB Fact

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केंद्र सरकार द्वारा कई विशेष योजनाएं चलाई जाती हैं जिसके तहत गरीबों और जरूरतमंदों को आर्थिक सहायता दी जाती है. इन दिनों एक वीडियो देखने को मिला है, जिसमें कहा जा रहा है कि सरकार बेटियों को पूरे डेढ़ लाख रुपये दे रही है. अगर आपके घर में भी एक बेटी है तो आपको इस वीडियो की सच्चाई के बारे में पता होना चाहिए.

पीआईबी ने की फैक्ट चेक

पीआईबी (PIB) ने वायरल हो रहे इस वीडियो की फैक्ट-चेकिंग की है जिसमें इसकी सच्चाई का पता चला है. आपको बता दें कि इस वीडियो में कहा जा रहा था कि सरकार आपकी बेटी को 1,50,000 रुपये का पूरा कैश दे रही है.

पीआईबी ने ट्वीट किया

पीआईबी फैक्ट चेक ने अपने आधिकारिक ट्वीट में लिखा है कि 'गवर्नमेंट गुरु' नाम के एक यूट्यूब चैनल के एक वीडियो में दावा किया गया है कि 'प्रधानमंत्री कन्या आशीर्वाद योजना' के तहत सभी बेटियों को 1,50,000 रुपये की राशि मिलेगी.

 

  • पीआईबी ने तथ्य-जांच की है कि यह दावा झूठा है.
  • केंद्र सरकार द्वारा ऐसी कोई योजना नहीं चलाई जा रही है.

आप भी कर सकते हैं फैक्ट चेक

आपको बता दें कि सोशल मीडिया के दौर में कई बार गलत खबरें वायरल होने लगती हैं. अगर आपको अपने सोशल मीडिया अकाउंट या व्हाट्सएप पर किसी खबर पर शक है तो आप पीआईबी (PIB) के जरिए फैक्ट चेक करवा सकते हैं. इसके लिए आपको आधिकारिक लिंक https://factcheck.pib.gov.in/ पर जाना होगा. इसके अलावा आप व्हाट्सएप नंबर 8799711259 या ईमेल: pibfactcheck@gmail.com पर जानकारी भेज सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  UPSC Recruitment 2022: नौकरी पाने का सुनहरा मौका, नहीं देना होगा एग्जाम

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement