Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दुनिया के 50 सर्वश्रेष्ठ एयरपोर्ट में भारत के इस हवाई अड्डे को मिली जगह, जानें विशेषताएं

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे ने 2021 में अपनी वैश्विक रैंकिंग को 45वें से बढ़ाकर 37वां कर दिया है.

Latest News
दुनिया के 50 सर्वश्रेष्ठ एयरपोर्ट में भारत के इस हवाई अड्डे को मिली जगह, जानें विशेषताएं

IGI Airport

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: 17 जून को जारी एक आधिकारिक बयान के मुताबिक स्काईट्रैक्स वर्ल्ड एयरपोर्ट अवार्ड्स (Skytrax World Airport Awards) ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे को लगातार चौथे वर्ष भारत और दक्षिण एशिया में सर्वश्रेष्ठ बताया. बयान के मुताबिक स्काईट्रैक्स वर्ल्ड एयरपोर्ट अवार्ड्स एक वार्षिक वैश्विक हवाई अड्डे के ग्राहक संतुष्टि सर्वेक्षण पर आधारित हैं. यह 500 हवाई अड्डों पर ग्राहक सेवा और सुविधाओं का मूल्यांकन करता है.

जीएमआर के बयान के मुताबिक हवाईअड्डे ने 2021 में अपनी समग्र रैंकिंग को 45वें स्थान से बढ़ाकर 37वें स्थान पर पहुंचा दिया और यह दुनिया के शीर्ष 50 हवाई अड्डों में शामिल होने वाला भारत का एकमात्र हवाई अड्डा बन गया है. रिपोर्ट के अनुसार जीएमआर इंफ्रा (GMR Infra) के नेतृत्व वाले हवाई अड्डे को "सबसे स्वच्छ हवाई अड्डा" भी कहा गया है.

जीएमआर इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के नेतृत्व वाला कंसोर्टियम, दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) के सीईओ विदेह जयपुरियार ने कहा, "हवाई अड्डे पर काम करने वाले सभी हवाईअड्डे के कर्मचारियों, हितधारकों और भागीदारों ने दिल्ली हवाई अड्डे को भारत और दक्षिण एशिया में अपने निरंतर लचीलेपन, फोकस और ग्राहक-केंद्रितता के साथ सबसे अच्छा हवाई अड्डा बना दिया है."

उन्होंने कहा कि दिल्ली हवाईअड्डे ने अपने सभी मेहमानों को हवाईअड्डे का सबसे अच्छा अनुभव प्रदान करने के मामले में हमेशा एक नया मानक स्थापित किया है और आगे भी करता रहेगा. हवाई अड्डे के उपभोक्ताओं की 100 से अधिक नेशननॉलीटीज  ने सितंबर 2021 से मई 2022 तक नौ महीने की अवधि में सर्वेक्षण प्रश्नावली भरा है.

इसने हवाईअड्डा सेवाओं और उत्पादों के साथ ग्राहकों की संतुष्टि का आकलन किया, जिसमें चेक-इन, आगमन, स्थानान्तरण, खरीदारी, सुरक्षा, आव्रजन और निकास शामिल हैं.

यह भी पढ़ें:  Kaveri Seed के शेयर बायबैक का हुआ ऐलान, जानें ये मुख्य बातें

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement