Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PVR और INOX के मर्जर प्रस्ताव को स्टॉक एक्सचेंज से मिली मंजूरी, अब लोगों को मिलेगा ज्यादा विकल्प

मल्टीप्लेक्स कंपनी PVR और INOX दोनों का मर्जर हो गया है. अब इनका देश के हर भाग में बिजनेस होगा.

Latest News
PVR और INOX के मर्जर प्रस्ताव को स्टॉक एक्सचेंज से मिली मंजूरी, अब लोगों को मिलेगा ज्यादा विकल्प

PVR और INOX का मर्जर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मल्टीप्लेक्स कंपनियों पीवीआर और आईनॉक्स लीजर ने कहा कि दोनों संस्थाओं को बीएसई (BSE) और एनएसई (NSE) से उनके विलय की प्रस्तावित योजना के लिए मंजूरी मिल गई है. दोनों कंपनियों ने मंगलवार की देर शाम स्टॉक एक्सचेंजों को रेगुलेटरी फाइलिंग के जरिए इस घटनाक्रम की घोषणा की. एक्सचेंजों को विलिय के फाइलिंग में कहा गया कि, “... हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि कंपनी को बीएसई लिमिटेड से दिनांक 20 जून, 2022 को "कोई प्रतिकूल अवलोकन" के साथ ऑब्जरवेशन लेटर और भारत लिमिटेड के नेशनल स्टॉक एक्सचेंज से क्रमशः 21 जून, 2022 को "अनापत्ति" के साथ ऑब्जरवेशन लेटर मिला है.” बता दें मार्च के अंत में, दो फिल्म प्रदर्शनी कंपनियों ने दर्शकों को "अद्वितीय फिल्म-अनुभव प्रदान करने" के लिए अपनी विलय योजना की घोषणा की है.

किसकी कितनी हिस्सेदारी होगी?

पीवीआर (PVR) और आईनॉक्स (INOX) के रूप में जारी रखने के लिए मौजूदा स्क्रीन की ब्रांडिंग के साथ संयुक्त इकाई को पीवीआर आईनॉक्स नाम दिया जाएगा. विलय के बाद इसने प्रस्तावित विलय की घोषणा करते हुए कहा था कि पीवीआर प्रमोटरों की 10.62 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी, जबकि आईनॉक्स प्रमोटरों की संयुक्त इकाई में 16.66 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी.

वर्तमान समय में PVR 73 शहरों में 181 संपत्तियों में 871 स्क्रीन और INOX 72 शहरों में 160 संपत्तियों में 675 स्क्रीन ऑपरेट कर रहा है. इस मर्जर के बाद यह भारत में सबसे बड़ी फिल्म प्रदर्शनी कंपनी बन जाएगी जो 109 शहरों में 341 संपत्तियों में 1546 स्क्रीन ऑपरेट कर रहा है.

पीवीआर के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजय बिजली ने कहा, “इन दो ब्रांडों की साझेदारी उपभोक्ताओं को अपने दृष्टिकोण के केंद्र में रखेगी और उन्हें एक अद्वितीय फिल्म देखने का अनुभव प्रदान करेगी. फिल्म प्रदर्शनी क्षेत्र महामारी के कारण सबसे बुरी तरह प्रभावित क्षेत्रों में से एक रहा है और दक्षता हासिल करने के लिए पैमाना बनाना व्यवसाय के दीर्घकालिक अस्तित्व और डिजिटल ओटीटी प्लेटफार्मों के मुकाबले बेहतर करने के लिए जरूरी है.”

बता दें कि अजय बिजली को मैनेजिंग डायरेक्टर और संजीव कुमार को एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के पद पर नियुक्त किया जाएगा. पवन कुमार जैन को बोर्ड के नॉन-एग्जीक्यूटिव चेयरमैन के तौर पर नियुक्त किया जाएगा. वहीं सिद्धार्थ जैन को संयुक्त इकाई में गैर-एग्जीक्यूटिव नॉन-इंडिपेंडेंट डायरेक्टर के रूप में नियुक्त किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:  Rakesh Jhunjhunwala की Akasa Airline की पहली उड़ान, पहुंची दिल्ली

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement