Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

OLA करने जा रहा 1,000 कर्मचरियों की छंटनी, आखिर क्या है वजह?

OLA जल्द ही 1,000 कर्मचारियों की छंटनी कर सकती है. दरअसल ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बिजनेस को बढ़ाने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है.

Latest News
OLA करने जा रहा 1,000 कर्मचरियों की छंटनी, आखिर क्या है वजह?

OLA Electric

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: स्टार्टअप कंपनी OLA जल्द ही अपने सभी वर्टिकल से लगभग 1000 कर्मचारियों निकाल सकता है. दरअसल इतने बड़े पैमाने पर कर्मचारियों को निकालने के पीछे ओला (OLA) की इलेक्ट्रिक मोबिलिटी कारोबार को बढ़ाने के लिए खर्च में कटौती के लिए हो रहा है. एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल (OLA CEO Bhavish Aggarwal) अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल बिजनेस को आगे बढ़ाने पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी मोबिलिटी, हाइपरलोकल, फिनटेक और ओला की यूज्ड कार ऑपरेशंस के वर्टीकल से कर्मचारियों की संख्या में कटौती कर सकती है. वहीं कंपनी के एक करीबी सूत्र के मुताबिक ओला 500 कर्मचारियों की छंटनी कर सकता है ना कि हजार कर्मचारियों की.

ओला की योजना 

मिडिया सूत्रों के मुताबिक ओला (OLA) ने अपने कर्मचारियों से खुद से इस्तीफा देने के लिए कहा है. मिली जानकारी के मुताबिक, ‘कंपनी कई ऐसे कर्मचारियों की मूल्यांकन प्रक्रिया में देरी कर रही है, जिन्हें कंपनी बर्खास्त करना चाहती है, ताकि वे खुद इस्तीफा दें.' फिलहाल कंपनी अब पूरी तरह से इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बिजनेस पर फोकस कर रही है. इसके लिए बड़े स्तर पर कर्मचारियों की हायरिंग भी शुरू हो गई है. वर्तमान समय में यह हायरिंग मोबिलिटी, हाइपरलोकल, फिनटेक और ओला इलेक्ट्रिक वर्टिकल के लिए चल रही है. सूत्रों ने बताया कि "ओला इलेक्ट्रिक, इलेक्ट्रिक कारों और इसके अलावा सेल विकास के लिए लगभग 800 लोगों की भर्ती करने की योजना बना रही है." 

ओला ने PLI पर किया हस्ताक्षर 

मालूम हो कि ओला इलेक्ट्रिक (OLA Electric) ने भारत में लोकल स्तर पर बैटरी सेल बनाने के लिए पीएलआई योजना (PLI Policy) के तहत भारी उद्योग मंत्रालय के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किया है. दोनों पक्षों नेइस समझौते पर 28 जुलाई को हस्ताक्षर किया है. ओला इलेक्ट्रिक अपनी महत्वाकांक्षी 80,000 करोड़ रुपये की सेल PLI योजना के तहत सरकार के जरिए चुनी गई एकमात्र भारतीय ईवी कंपनी है. 

यह भी पढ़ें:  7th Pay Commission के बाद नहीं आएगा नया वेतन आयोग! सरकारी कर्मचारियों की सैलरी अलग-अलग बढ़ेगी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement