Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ये खास किस्म की Tea है दुनिया की सबसे महंगी चाय, इसकी कीमत में आ जाएगा iPhone

Tea आप कितनी महंगी पी सकते हैं? यहां हम एक ऐसी खास किस्म के चाय के बारे में बता रहे हैं जिसकी कीमत पर आप गोल्ड की चेन खरीद सकते हैं.

Latest News
ये खास किस्म की Tea है दुनिया की सबसे महंगी चाय, इसकी कीमत में आ जाएगा iPhone

चाय की पत्ती

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: असम की चाय पूरी दुनिया में मशहूर है. यहां पर चाय की एक से बढ़कर एक किस्म मिलती है. यहां से दुनियाभर के व्यापारी चाय का बिजनेस करते हैं. हालांकि एक ताजा नीलामी में चाय की एक नई किस्म ने अपने नाम रिकॉर्ड हासिल कर लिया है. दरअसल इसके एक किलो चाय की कीमत एक लाख रुपये है. बता दें कि हाल ही में असम में चाय की नीलामी हुई थी जहां प्रभोजन गोल्ड टी (Prabhojan Gold Tea) के एक किलोग्राम की बोली एक लाख रुपये लगाई गई. यह बोली इस साल की किसी चाय की खास किस्म के लिए लगाई गई सबसे बड़ी बोली है.

किसने खरीदी चाय?

जोरहाट टी ऑक्शन सेंटर ( Jorhat Tea Auction Centre) के एक ऑफिसर ने बताया कि प्रभोजन गोल्ड टी को नीलामी में सबसे बड़ी बोली में खरीदा गया है. असम की चाय ब्रांड Esah Tea ने यह बोली लगाई है जिसे प्रभोजन ऑर्गेनिक टी ब्रांड ने नीलामी में चाय बेची है. 

प्रभाेजन चाय की खासियत

प्रभाेजन चाय की अगर खासियत की बात करें तो इसका रंग चमिकला पीला होता है सोने की तरह और शराब की तरह निखरकर सामने आता है. Esah Tea के CEO बिजित सरमा (Bijit Sarma) ने कहा कि उन्हें इस किस्म की खरीद से अपने ग्राहकों को असम की सबसे बेहतर चाय को पिलाने का मौका मिलेगा.

प्रभाेजन ऑर्गेनिक टी एस्टेट की मालकिन राखी दत्ता सैकिया (Rakhi Dutta Saikia) कहती हैं, ' हमने इस चाय का सिर्फ एक ही किलो का प्रोडक्शन किया था. इसकी इतनी अच्छी कीमत पाकर हम काफी खुश हैं. यह ऐसी कीमत है जो असम चाय की खोई इज्जत वापस लौटाने में मदद करेगा. यह प्रीमियम चाय है. हालांकि इसके डिमांड को देखते हुए हमने पहली बार इसका प्रोडक्शन किया है. यह चाय की बेहतर किस्मों में से एक है और बहुत ही कम पाई जाती है.

यह भी पढ़ें:  Stocks to Buy Today: ये स्टॉक्स करवा सकते हैं 60% तक मुनाफा, देखें पूरी लिस्ट

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement