Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup: ग्रुप ए में भारत-पाकिस्तान के साथ तीसरी टीम का दोनों देशों से है खास कनेक्शन

Asia Cup 2022 Hong Cong: हॉन्गकॉन्ग की टीम एशिया कप (Asia Cup) क्वालीफायर मुकाबले में जीतकर ग्रुप ए में जगह बनाने में सफल रही है. इसके साथ ही अब तय हो गया है कि भारत और पाकिस्तान (Ind Vs Pak) के साथ ग्रुप में तीसरी टीम हॉन्ग कॉन्ग ही होगी.

Asia Cup: ग्रुप ए में भारत-पाकिस्तान के साथ तीसरी टीम का दोनों �देशों से है खास कनेक्शन

Asia Cup Hong Cong Team

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हॉन्गकॉन्ग की टीम ने एशिया कप 2022 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. देर रात तक चले मुकाबले में टीम ने यूएई को आठ विकेट से हराकर टूर्नामेंट में प्रवेश किया है. एशिया कप क्वालिफायर्स में यह उसकी लगातार तीसरी जीत है. इसके साथ ही ग्रुए ए में तीनों टीमों की तस्वीर अब साफ हो गई है. ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान के साथ हॉन्गकॉन्ग का मुकाबला होगा. इस टीम के ज्यादातर खिलाड़ी भारतीय या पाकिस्तानी मूल के हैं.

कुल 6 टीमें एशिया कप में ले रही हैं हिस्सा 
ग्रुप बी में श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीमें हैं. ग्रुप ए में तीसरी टीम के लिए क्वालिफायर मुकाबला खेला जाना था. अब तय हो गया है कि हॉन्गकॉन्ग की टीम ही तीसरी टीम होगी. टीम अपना पहला मुकाबला भारत के साथ 31 अगस्त को खेलेगी. उसके बाद उसे दो सितंबर को पाकिस्तान की टीम से भिड़ना है.

हॉन्गकॉन्ग की टीम में भी कई खिलाड़ी भारतीय और पाकिस्तानी मूल के हैं. कप्तान निजाकत खान का तो जन्म भी पाकिस्तान में हुआ है. पिछले कुछ वक्त में यूएई, हॉन्गकॉन्ग और स्कॉटलैंड जैसे देशों में क्रिकेट की लोकप्रियता काफी बढ़ी है. इन देशों में प्रोफेशनल क्रिकेट खेलने की शुरुआत हुई है. 

यह भी पढ़ें: Ind Vs Pak महामुकाबले से पहले विराट कोहली ने फॉर्म पर तोड़ी चुप्पी, आलोचकों को भी सुनाया

क्वालिफायर्स प्वाइंट टेबल में पहले स्थान पर रहा हॉन्गकॉन्ग
हॉन्गकॉन्ग की टीम ने क्वालिफायर्स मुकाबलों में कुवैत, यूएई और सिंगापुर को हराया है. टीम ने 6 अंक लेकर पहला स्थान हासिल किया है. कुवैत तीन मैचों में दो जीत के साथ दूसरे स्थान पर रहा. यूएई की टीम सिर्फ एक ही मुकाबला जीत सकी जबकि सिंगापुर की टीम को तीनों मुकाबलों में हार मिली है.

हॉन्गकॉन्ग की टीम के कप्तान निजाकत खान और यासीम मुर्तजा जैसे खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर रहेगी. इन खिलाड़ियों की कोशिश अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने की होगी ताकि आईपीएल और दूसरे बड़े लीग मुकाबलों में इन्हें खेलने का मौका मिल सके. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली और बाबर आजम की मुलाकात, महामुकाबले से पहले दोस्ताना अंदाज ने जीता दिल, देखें वीडियो

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement