Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup Ind Vs Pak: पाकिस्तानी यूजर्स की शर्मनाक हरकत, अर्शदीप सिंह को ट्विटर पर बताया खालिस्तानी

India Vs Pakistan Arshdeep Singh: एशिया कप में रविवार को पाकिस्तान से मिली हार के बाद भारतीय गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh Khalistani) को कुछ पाकिस्तानी ट्रोल कर रहे हैं. उन्हें कुछ पाक यूजर्स ने खालिस्तानी तक कह दिया और उनका विकिपीडिया में भी इंट्रो बदल दिया है. 

Asia Cup Ind Vs Pak: पाकिस्तानी यू�जर्स की शर्मनाक हरकत, अर्शदीप सिंह को ट्विटर पर बताया खालिस्तानी

Arshdeep Singh India Vs Pakistan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर-4 में हुई भिड़ंत में बाजी पाकिस्तान ने मारी है. इस मुकाबले में पाक टीम ने पांच विकेट से जीत दर्ज की है. टीम इंडिया के लिए मैच का टर्निंग प्वाइंट था अर्शदीप सिंह का आसिफ अली का कैच टपकाना. हालांकि किसी भी मुकाबले में ऐसा हो सकता है लेकिन इसके बाद जो हुआ उसे शर्मनाक ही कह सकते हैं. सोशल मीडिया पर कुछ पाकिस्तानी यूजर्स ने युवा तेज गेंदबाज को इस कैच की वजह से ट्रोल करना शुरू कर दिया है. कुछ लोगों ने तो उन्हें खालिस्तानी तक कह दिया है. 

कुछ इस तरह से फिसला भारत के हाथ से मैच 
भारतीय बल्लेबाजों ने पहले बैटिंग करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया था और कुल 181 रन बनाए थे. जवाब में उतरी पाकिस्तान की टीम को बाबर आजम के रूप में बड़ा झटका लगा था. इसके बाद टीम इंडिया के गेंदबाज पाक बल्लेबाजों को दबाव में लाने में असफल रहे थे. 18वें ओवर में रवि बिश्नोई की गेंद पर अर्शदीप से आसिफ अली का कैच छूट गया और पाकिस्तान को मैच जीतने में कोई दिक्कत नहीं हुई. इसके बाद पाकिस्तान के कुछ पत्रकारों और सोशल मीडिया यूजर्स ने भारतीय गेंदबाज पर जमकर निशाना साधा है. 

कई बार क्रिकेट के मैदान पर ऐसा कुछ होता रहा है और इस वजह से किसी खिलाड़ी की निष्ठा और देशभक्ति पर सवाल उठाने की हरकत को शर्मनाक ही कह सकते हैं. सोशल मीडिया पर इस मैच को लेकर कई टिप्पणियां की जा रही हैं और ऐसे ही कुछ लोगों ने गेंदबाज को खालिस्तानी और पाक समर्थक कहना शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ें: मास्टर ब्लास्टर के लिए कितना खास था गुरु आचेरकर से मिला 1 रुपया, जानें टीचर्स डे पर दिल छू लेने वाली कहानी

पाकिस्तानियों ने विकिपीडिया में भी लिख दिया खालिस्तानी 
अर्शदीप सिंह 2019 में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे. पाकिस्तानी सोशल मीडिया यूजर्स ने विकिपीडिया पेज पर भी छेड़छाड़ की है और वहां भी उन्हें खालिस्तानी टीम का हिस्सा बता दिया है. सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि यह सभी छेड़छाड़ पाकिस्तानी यूजर्स के अकाउंट से ही की गई है. इसके बाद उनके पेज को 11 सितंबर तक के लिए प्रोटेक्टेड कर दिया गया है.

विकिपीडिया पेज पर भी किया गया बदलाव

पाकिस्तान ने फिर दोहराई शर्मनाक हरकत 
पाकिस्तान के कई ब्लू टिक हैंडल से अर्शदीप को लेकर ट्वीट किया गया था. उन्हीं ट्वीट को फेक अकाउंट्स से बार-बार रीट्वीट करके भारतीय पेसर के लिए सहानुभूति दिखाते हुए अल्पसंख्यक होने की वजह से टारगेट करने जैसे दावे किए गए थे. इससे पहले 2019 वर्ल्ड कप और पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में भी मोहम्मद शमी को लेकर इसी तरह के ट्वीट पाकिस्तानी ट्विटर हैंडल से किए गए थे. 

यह भी पढ़ें: Ind Vs Pak: रडार पर आए हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत, वीडियो में देखें रोहित शर्मा ने कैसे लगाई क्लास

अंतिम ओवर में अच्छी गेंदबाजी की थी अर्शदीप सिंह ने 
भारतीय टीम के लिए इस मैच में कमजोर कड़ी गेंदबाजी ही थी. टीम के तीन गेंदबाजों ने 10 या उससे ज्यादा की इकोनॉमी से रन खर्च किए थे. तेज गेंदबाजी का जिम्मा भुवनेश्वर कुमार के हाथ में है और उन्होंने 19वें ओवर में 19 रन दिए थे.

इसके साथ ही टीम इंडिया की हार पक्की हो गई थी. अर्शदीप सिंह ने अंतिम ओवर में अच्छी गेंदबाजी की लेकिन 7 रन डिफेंड करना मुश्किल था और पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने एक गेंद रहते हुए लक्ष्य तय कर लिया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement