Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup Virat Kohli: Ind Vs Pak महामुकाबले से पहले विराट कोहली ने फॉर्म पर तोड़ी चुप्पी, आलोचकों को भी सुनाया 

Asia Cup Virat Kohli Form: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat kohli Form) अपनी फॉर्म को लेकर आलोचकों के निशाने पर हैं. एशिया कप (Asia Cup) से पहले उन्होंने एक स्पोर्ट्स चैनल से बातचीत में फॉर्म को लेकर निशाना साधने वाले आलोचकों को करारा जवाब दिया है. 

Asia Cup Virat Kohli: Ind Vs Pak महाम�ुकाबले से पहले विराट कोहली ने फॉर्म पर तोड़ी चुप्पी, आलोचकों को भी सुनाया 

Virat Kohli Form

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशिया कप में भारत और पाकिस्तान मैच (Ind Vs Pak) के अलावा भारतीय फैंस विराट कोहली के के बल्ले से खूब सारे रन का भी इंतजार कर रहे हैं. इस बीच पूर्व भारतीय कप्तान ने अपने आलोचकों पर निशाना साधते हुए कहा है कि अगर उनके पास काबिलियत नहीं होती तो शायद उनका इंटरनेशनल करियर इतना लंबा नहीं होता. उन्होंने यह भी कहा कि पुरानी फॉर्म के लिए वह मेहनत कर रहे हैं लेकिन इस बारे में ज्यादा सोच नहीं रहे हैं. 

Asia Cup से पहले विराट ने तोड़ी चुप्पी 
यूएई में होने वाले टी20 एशिया कप से पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने फॉर्म से जुड़े सवालों का जवाब दिया है. कोहली लगभग तीन सालों से किसी भी फॉर्मेट में शतक नहीं लगा पाए हैं. हालांकि वह इसे लेकर ज्यादा नहीं सोच रहे हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि सुधार की बहुत अधिक गुंजाइश नहीं है. पूर्व कप्तान का कहना है  कि उनमें 2014 के इंग्लैंड दौरे की तरह कोई तकनीकी खामी नहीं दिख रही है. उस दौरे पर वह ऑफ स्टंप से बाहर की गेंदों पर कैच दे रहे थे.

कोहली ने एक स्पोर्ट्स चैनल के कार्यक्रम में कहा, 'मैं जानता हूं कि मेरा खेल किस स्तर पर है. अगर आपमें विपरीत परिस्थितियों का मुकाबला और हर तरह की गेंदबाजी का सामना करने की क्षमता न हो तो आपका अंतर्राष्ट्रीय करियर इतना लंबा नहीं चल सकता है. मैं जल्द से जल्द फॉर्म में लौटना चाहता हूं और इसके लिए मेहनत कर रहा हूं. इसे लेकर खुद पर कोई दबाव नहीं बना रहा हूं'

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: राहुल द्रविड़ का दूसरा कोविड टेस्ट भी पॉजिटिव, वीवीएस लक्ष्मण बने Team India के चीफ कोच

2014 में भी फॉर्म से जूझने के बाद कोहली ने की थी वापसी 
ऐसा नहीं है कि अपने करियर में पहली बार विराट कोहली फॉर्म से जूझे थे. 2014 के इंग्लैंड दौरे में भी खराब फॉर्म से गुजरे थे. उनके आउट होने के तरीकों और तकनीकी खामियों पर काफी बात हुई थी. इसके बाद उन्होंने अपनी तकनीक में सुधार किया था. 2018 के इंग्लैंड दौरे में उन्होंने लगभग 600 रन बनाए थे. 

कोहली ने कहा, 'इंग्लैंड में मैं एक तरह से ही आउट हो रहा था. उस वक्त वह एक चीज थी जिस पर मुझे काम करने की जरूरत थी और मैंने उसे किया भी. अभी ऐसी कोई बात नहीं है जिससे आप कहें कि समस्या यहां हो रही है.' उन्होंने आलोचकों पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर मेरी तकनीक में समस्या होती तो मेरा करियर इतना लंबा नहीं होता. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली और बाबर आजम की मुलाकात, महामुकाबले से पहले दोस्ताना अंदाज ने जीता दिल, देखें वीडियो

Asia Cup से पहले कोहली ने की है खूब मेहनत

कोहली अब एशिया कप के लिए तैयार हैं और उन्हें पता है कि इन उतार-चढ़ाव से भी मुकाबला करना होगा. उन्होंने कहा कि यह हर एक खिलाड़ी के जीवन का हिस्सा है और इससे निकलना होता है. एशिया कप से पहले मुंबई में पूर्व कप्तान ने नेट्स पर जमकर पसीना बहाया है.

उन्होंने कहा, 'मैं जानता हूं कि उतार-चढ़ाव आते हैं और जब मैं इस दौर से बाहर निकल आता हूं तो मुझे पता होता है कि मैं अपने खेल में कितनी निरंतरता रख सकता हूं. मेरे अनुभव मेरे लिए अमूल्य हैं.' फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि कोहली टी20 में अपना पहला शतक एशिया कप में लगाएंगे. अभी तक क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में उन्होंने कोई शतक नहीं लगाया है.

इनपुट: भाषा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement