Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SL Head To Head: भारत के लिए 'करो या मरो' का मुकाबला, जानें किस टीम का पलड़ा है भारी

Asia Cup 2022: सुपर 4 में पहुंचने वाली सभी चार टीमों ने अभी तक एशिया कप 2022 में 3-3 मुकाबले खेले हैं और सभी ने दो-दो मैच जीते हैं तो एक-एक बार उन्हें हार भी झेलनी पड़ी है.

Latest News
IND vs SL Head To Head: भारत के लिए 'करो या मरो' का मुकाबला, जानें किस टीम का पलड़ा है भार��ी

India vs Sri Lanka Head To Head in T20

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Asia Cup 2022 के सुपर 4 की जगं शुरू हो चुकी है. अंतिम चार में पहुंचने वाली चारों टीमें अभी तक एक-एक मुकाबला खेल चुकी हैं. भारत और अफगानिस्तान की टीमों को सुपर 4 में अभी अपनी पहली जीत का इंतजार है तो पाकिस्तान और श्रीलंका को एक-एक जीत मिल चुकी है. शीर्ष दो टीमों को फाइनल का टिकट मिलेगा, जो 11 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. आपको बता दें कि भारत और श्रीलंका की टीमें मंगलवार को आमने-सामने होंगी. ये मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा. फाइनल के लिहाज से भारतीय टीम के लिए ये मुकाबला बहुत महत्वपूर्ण है. टीम को जीत मिलेगी तो ही उनके फाइनल में पहुंचने की उम्मीद बरकरार रहेगी. 

एशिया कप 2022 के दिलचस्प आंकड़े

श्रीलंका ने अभी तक Asia cup 2022 में तीन मैच खेले हैं और दो जीत हासिल की है. दिलचस्प बात ये है कि एशिया कप 2022 के सुपर 4 में पहुंचने वाली चारों टीमों ने 3-3 मैच खेले हैं और सभी को दो-दो जीत मिली है और 1-1 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में मुकाबला अब बराबरी का माना जा रहा है लेकिन इतिहास के पन्नों में झाकें तो भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ ज्यादा मजबूत दिखाई देती है.

जेमिमा को शानदार प्रदर्शन का इनाम, ICC ने बेन स्टोक्स और मिचेल सैंटनर को भी दिया खास तोहफा  

बात अगर हेड टू हेड आकंड़ों की करें तो भारत और श्रीलंका की टीमें 25 बार टी20 मुकाबले में आमने-सामने हुई हैं. यहां भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहा है और उन्होंने 17 बार श्रीलंका को मात दी है. भारत को सिर्फ 7 बार ही श्रीलंका से हार का सामना करना पड़ा है. दोनों टीमों के बीच एक मुकाबले का नतीजा नहीं निकल सका है. एशिया कप टी20 फॉर्मेट में दोनों टीमें सिर्फ एक बार मैदान पर उतरी हैं और उसमें भी जीत भारत को मिली है. हालांकि एशिया कप टूर्नामेंट में भारत और श्रीलंका 20 बार आमने-सामने हुई हैं और दोनों ने 10-10 मैच जीते हैं.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement