Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs PAK: सचिन, कोहली, अफरीदी... रोहित नहीं बख्शेगा किसी को, Asia Cup 2022 में होने वाला ये बड़ा धमाका

Rohit Sharma Asia Cup record: रोहित शर्मा एशिया कप में बरपाने जा रहे हैं कहर, पाकिस्तान के खिलाफ पहले ही मैच में तोड़ेंगे एक साथ कई दिग्गजों के रिकॉर्ड.

IND vs PAK: सचिन, कोहली, अफरीदी... रोहित नहीं बख्शेगा किसी को, Asia Cup 2022 में होने वाला ये बड़ा धमाका

रोहित शर्म के एशिया कप में रिकॉर्ड

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2022 में टीम इंडिया कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी में मैदान पर उतरने जा रही है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम के लिए ये टूर्नामेंट बेहद अहम है, क्योंकि इस टूर्नामेंट की परफॉर्मेंस काफी कुछ साफ कर देगी. पिछली बार बांग्लादेश के खिलाफ रोहित की ही कप्तानी में भारत ने 2018 का एशिया कप जीता था. जिसमें दिनेश कार्तिक ने आखिरी बॉल में छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई थी. इस बार भी रोहित से फैंस को एक और ट्रॉफी और शानदार बल्लेबाजी की उम्मीद है.

खुद रोहित भी टूर्नामेंट को लेकर काफी फोकस लग रहे हैं. एशिया कप में रोहित का बल्ला खूब बोलता है और यही वजह है कि 2022 के एशिया कप में अब उनके पास कई धुरंधरों के रिकॉर्ड्स को तोड़ने का मौका है. रोहित के पास मौका है 'क्रिकेट के भगवान' सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ने का, सिक्सर किंग शाहिद अफरीदी को मात देने का और साथ ही विराट कोहली से भी आगे निकलने का...

Asia Cup 2022: महामुकाबले से पहले पाकिस्तान को लगा एक और झटका, अब ये तेज गेंदबाज हुआ चोटिल

ये रिकॉर्ड हो सकते हैं रोहित के नाम

- रोहित को सिर्फ 2 टी20 मैच और जीतने हैं और वो इस फॉर्मेंट में विराट कोहली को पीछे छोड़ भारत के दूसरे सबसे सफल टी20 कप्तान बन जाएंगे. लिस्ट में सबसे ऊपर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जिन्होंने देश के लिए 41 मैच जीते हैं.

- रोहित शर्मा अगर एशिया कप 2022 में 117 रन बना लेते हैं तो भारत की ओर से इस टूर्नामेंट में 1000 रन बनाने वाले वो पहले बल्लेबाज बन जाएंगे. एशिया कप में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है, उन्होंने 971 रन बनाए हैं. रोहित सचिन को पीछे छोड़ने में सिर्फ 88 रन दूर हैं.

7+18: कोहली ने क्यों की है धोनी के साथ फोटो शेयर, लोगों के कमेंट्स में छिपा है जवाब

- अगर रोहित शर्मा एशिया कप 2022 में 6 और छक्के जड़ देते हैं तो इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम हो जाएगा. अभी ये रिकॉर्ड पाकिस्तान के ताबड़तोड़ बल्लेबाज शाहिद अफरीदी के नाम है.

एशिया कप 2022 में भारत टूर्नामेंट का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलने जा रहा है. इस बड़े मुकाबले पर ना सिर्फ भारत और पाकिस्तान के बल्कि पूरे देश के क्रिकेट लवर्स की नजरें गड़ी हुईं हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement