Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SL vs AFG Asia Cup 2022: इन 2 खिलाड़ियों ने पलटा मैच का पासा, श्रीलंका ने लिया बदला

Asia Cup 2022: सुपर 4 के पहले मुकाबले में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को हराकर पिछली हार का बदला ले लिया है.

Latest News
SL vs AFG Asia Cup 2022: इन 2 खिलाड़ियों ने पलटा मैच का पासा, श्रीलंका ने लिया बदला

Sl vs AFG Super 4 Match

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शनिवार को Asia Cup 2022 के सुपर 4 के पहले मुकाबले में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 175 रन बनाए थे. जवाब में श्रीलंका ने 6 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. इस जीत के साथ श्रीलंका सुपर 4 की अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है.

एक समय श्रीलंका के मध्यक्रम के बल्लेबाज जल्दी जल्दी आउट हो गए लेकिन भानुका राजपक्षे और वनिंदु हसरंगा ने आखिरी तक हार नहीं मानी और तेजी से रन बनाना जारी रखा. इनकी शानदार पारियों की बदौलत श्रीलंका ने 5 गेंद पहले ही 4 विकेट से जीत हासिल कर ली. अब श्रीलंका का अगला मुकाबला 6 सितंबर को भारत से होगा जबकि अफगानिस्तान की टीम 7 सितंबर को पाकिस्तान से मुकाबला करेगी.

Ind vs Pak Asia Cup 2022 Super 4: जानें किस टीम का पलड़ा है भारी और कौन रहेगा किस पर हावी

रहमानुल्लाह ने खेली धमाकेदार पारी

टॉस जीतकर श्रीलंका ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. हजरतुल्लाह जजई और रहमानुल्लाह गुरबाज ने टीम को धमाकेदार शुरुआत दी. 5वें ओवर में जजई को दिलशान मधुशंका ने पवेलियन की राह दिखा दी. इसके बाद गुरबाज के साथ मिलकर इब्राहिम जादरान ने टीम को 100 के पार पहुंचाया. एक तरफ जहां इब्राहिम सूझ-बूझ के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे तो रहमानुल्लाह लगातार बड़े शॉट खेल रहे थे.

16वें ओवर की तीसरी गेंद असिथा फर्नांडो ने गुरबाज (84) को वनिंदु हसरंगा के हाथों कैच करवाया. उसके कुछ देर बाद ही इब्राहिम ही 40 रन बनाकर आउट हो गए. अफगानिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 175 रन बनाए. श्रीलंका की ओर से दिलशान मधुशंका ने दो विकेट चटकाए तो वनिंदु हसरंगा ने काफी किफायती गेंदबाजी की और अपने 4 ओवर के स्पेल में सिर्फ 23 रन खर्च किए.

शानदार शुरुआत के बाद बिखरी श्रीलंका

176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी रही. पथुन निशंका और कुशल मेंडिज ने मिलकर टीम के लिए पावरप्ले में ही 57 रन जोड़ लिए. पावरप्ले खत्म होते ही मेंडिज 19 गेंदों में 36 रनों की पारी खेलकर नवीन उल हक की गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद सधी हुई शुरुआत करने वाले निशंका (35) 9वें ओवर की आखिरी गेंद पर मुजीब उर रहमान का शिकार हो गए. इसके बाद दनुष्का गुनातिलका ने बीच में अच्छी पारी खेली लेकिन वो भी टीम को मझधार में छोड़ गए.

श्रीलंका ने पिछले 60 रनों के भीतर 4 विकेट गंवा दिए थे, इसके बाद भानिका राजपक्षे और वनिंदु हसरंगा ने शानदार पारी खेली और टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया. टीम को जीत के लिए एक रन चाहिए थे तब राजपक्षे आउट हो गए लेकिन करुणारत्ने ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर चौका जड़कर श्रीलंका की जीत सुनिश्चित कर दी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement