trendingPhotosDetailhindi4046803

Asia Cup 2022: इन 5 बल्लेबाजों के बल्ले ने उगली है आग, विराट-रोहित दोनों लिस्ट में पर कौन है आगे?

Asia Cup Virat Vs Rohit: एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में सबकी नजर भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले पर हैं. हालांकि फैंस को उम्मीद है कि सब-कॉन्टिनेंट के इस सबसे बड़े टूर्नामेंट में रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच स्वस्थ प्रतियोगिता भी देखने को मिलेगी. जानते हैं कि अब तक इस टूर्नामेंट में किन पांच भारतीय बल्लेबाजों ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. 

एशिया कप 2022 का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. टीम इंडिया का पहला मुकाबला चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान (Ind Vs Pak Asia Cup) के खिलाफ है. दोनों ही देशों के फैंस इस महामुकाबले में बड़े स्कोर और रिकॉर्ड की उम्मीद कर रहे हैं. अब तक इस टूर्नामेंट में किन 5 भारतीय बल्लेबाजों ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और विराट कोहली और रोहित शर्मा में से कौन आगे है, जान लें यहां.

1.Sachin Tendulkar

Sachin Tendulkar
1/5

मास्टर ब्लास्टर का बल्ला एशिया कप में भी खूब गरजा है. सचिन तेंदुलकर एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सभी बल्लेबाजों में तीसरे नंबर पर हैं. इस टूर्नामेंट में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं. उन्होंने 23 मैचों में 51.10 की औसत से 971 रन बनाए हैं. रन बनाने के अलावा सचिन ने एशिया कप में 17 विकेट भी चटकाए हैं. 23 मैचों में उन्होंने सात अर्धशतक और दो शतक भी लगाए हैं.



2.Rohit Sharma 

Rohit Sharma 
2/5

भारत के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एशिया कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं. भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में सचिन के बाद हिटमैन का ही नंबर है और वह दूसरे नंबर पर हैं. उनकी कप्तानी में ही भारत ने 2018 में एशिया कप का खिताब जीता था. टीम इंडिया के कप्तान ने एशिया कप में 27 मैच खेले हैं और 42.04 की औसत से 883 रन बनाए हैं. रोहित के बल्ले से सात अर्धशतक और एक शतक भी निकला है. इस बार पूरी संभावना है कि रोहित इस टूर्नामेंट में सचिन का रिकॉर्ड तोड़कर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएं.



3.Virat Kohli

Virat Kohli
3/5

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और रन मशीन के नाम से मशहूर विराट कोहली का बल्ला अब तक लगभग सभी बड़े टूर्नामेंट में चला है. सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में वह तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने एशिया कप में 16 मैच खेले हैं और 766 रन बनाए हैं. पूर्व कप्तान का औसत 63.83 रहा है. इस दौरान विराट के बल्ले से दो अर्धशतक और तीन शतक भी निकले हैं. 



4.Ms Dhoni 

Ms Dhoni 
4/5

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं. उन्होंने 20 मैच खेले हैं और उसमें 690 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 69 का रहा है और 1 शतक और 3 अर्धशतक भी लगाए हैं. 



5.Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan
5/5

इस बार एशिया कप में शिखर धवन को मौका नहीं मिला है लेकिन जब भी वह खेले हैं उनके बल्ले से खूब रन बने हैं. उन्होंने इस टूर्नामेंट में 13 मैच में 613 रन बनाए हैं. गब्बर ने 2 शतक और 3 अर्धशतक भी लगाया है. उनका औसत 51 का रहा है.



LIVE COVERAGE