trendingNowhindi4052297

Ind Vs Aus: नागपुर में महामुकाबला, बुमराह की वापसी के साथ ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

India Vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी20 मुकाबला नागपुर में खेला जाना है. टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में बदलाव दिख सकते हैं.

Ind Vs Aus: नागपुर में महामुकाबला, बुमराह की वापसी के साथ ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11
Ind Vs Aus Nagpur t20

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind Vs Aus T20) के बीच दूसरा टी20 मुकाबला नागपुर में खेला जाना है. दोनों टीमें शहर में पहुंच गई हैं और 23 सितंबर (शुक्रवार) को होने वाले इस मुकाबले का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. रोहित शर्मा ब्रिगेड के लिए सीरीज में बने रहने का यह आखिरी मौका है. मोहाली टी20 में टीम की हार की बड़ी वजह गेंदबाजी थी और माना जा रहा है कि प्लेइंग 11 में बड़े बदलाव दिख सकते हैं. सबसे ज्यादा नजर इस पर रहेगी कि कप्तान रोहित शर्मा अनुभवी पेसर भुवनेश्वर कुमार को मौका देते हैं या नहीं. 

Jasprit Bumrah की वापसी तय 
मोहाली टी20 में जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया था और टीम की हार के पीछे खराब गेंदबाजी सबसे बड़ी वजह बनी थी. इस मुकाबले में तय माना जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह की वापसी होगी. अब देखना है कि बुमराह की वापसी के बाद क्या भुवनेश्वर कुमार को मौका मिलता है या नहीं. 

पिछले मुकाबले में युजवेंद्र चहल भी प्रभावी साबित नहीं हुए थे और एशिया कप में भी वह कुछ कमाल नहीं कर पाए थे. स्पिन गेंदबाजी के लिहाज से भी कप्तान और कोच आश्वस्त नहीं हो सकते हैं. चहल की जगह पर अश्विन को आजमाया जा सकता है. अक्षर पटेल ने गेंद से अच्छा योगदान दिया था तो शायद उनकी जगह पक्की ही रहेगी. 

यह भी पढे़ं: टीम इंडिया जीत के लिए बेकरार लेकिन कहीं मौसम और पिच की वजह से न हो जाए खेल!

दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से कौन खेलेगा 
वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों ही शामिल हैं लेकिन अब कप्तान को तय करना ही होगा कि प्लेइंग 11 में दोनों में से किसके लिए जगह बनती है. पिछले मैच में कार्तिक को मौका मिला था लेकिन वह बल्ले से कमाल नहीं दिखा पाए और डीआरएस लेने पर भी कप्तान रोहित उन पर खासे नाराज हुए थे. अब नागपुर में शायद ऋषभ पंत को उनकी जगह पर मौका मिल सकता है. 

ऐसी हो सकती है टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह.

यह भी पढ़ें: पुराने किस्से: पार्थिव पटेल और स्टीव वॉ की वो लड़ाई जब बात 'नैपी' तक पहुंच गई थी  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.