trendingNowhindi4051573

IND VS AUS Pitch Report: पिच किसका देगी साथ, पहले बल्लेबाजी करने वाले का क्या होगा हाल?

IND VS AUS Pitch Report: मोहाली की पिच किसका देगी साथ, पहले बल्लेबाजी करने वाले की होगी मौज या मैच जाएगा उसके हाथ से फिसल, जानें पिच के बारे में सबकुछ

IND VS AUS Pitch Report: पिच किसका देगी साथ, पहले बल्लेबाजी करने वाले का क्या होगा हाल?
mohali pitch report

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया 20 सितंबर को मोहाली के मैदान पर एक दूसरे से लोहा लेने वाले हैं. पहला मैच दोनों टीमों के लिए अहम है, क्योंकि जो इस मैच को जीतेगा तीन मैचों की सीरीज में उसका पलड़ा ज्यादा भारी हो जाएगा. साथ ही उसे वापसी का एक्स्ट्रा मौका भी मिलेगा. लेकिन मैच कौन जीतेगा ये डिसाइड होगा पिच से और टॉस से. पिच और टॉस दोनों ही मैच में डिसाइंडिंग फैक्टर साबित होंगे. 

कैसी होगी पिच

मोहाली में जैसा पहले भी देखा गया है ओस अक्सर एक टीम का काम खराब करती है तो दूसरी का आसान. ऐसे में टॉस जीतकर जो टीम पहले गेंदबाजी करेगी उसे बाद में बल्लेबाजी करने में मदद मिलेगी. ओस के कारण गेंद फिसलेगी और गेंदबाजों को कम मदद मिलेगी. इसका सीधा फायदा बल्लेबाजों को होगा. मैच शाम 7.30 बजे से शुरू होगा. लेकिन ओस कितने बजे से गिरनी शुरू होगी ये देखना होगा.

IND vs AUS: जिस मैदान पर होने वाला है पहला T20, उससे जुड़ी हैं कुछ अनूठी बातें, क्या आप जानते हैं?

गेंदबाजों और बल्लेबाजों के लिए कैसी होगी पिच

इसके अलावा मोहाली की पिच को भारत की सबसे तेज विकेट में से एक माना जाता है. ऐसे में तेज गेंदबाजों को भी इस पिच पर मदद मिल सकती है. पिच पर उछाल होने के कारण गेंद अच्छा कैरी करेगी. बल्लेबाजी के लिहाज से भी मोहाली की पिच को अच्छा माना जाता है. शुरुआती ओवर्स निकलने के बाद बल्लेबाज इसपर रन कूट सकते हैं और टी20 मैच में रनों की बारिश देखने को मिल सकती है.

शतक की खुशी या ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले का दबाव? देखें कैसे झूमें पंड्या-कोहली

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.