trendingNowhindi4052221

Ind Vs Aus पुराने किस्से: पार्थिव पटेल और स्टीव वॉ की वो लड़ाई जब बात 'नैपी' तक पहुंच गई थी

Ind Vs Aus: भारत-ऑस्ट्रेलिया के सीरीज के दौरान फैंस कई पुराने किस्से याद कर रहे हैं. ऐसा ही एक मजेदार वाकया पार्थिव पटेल और स्टीव वॉ के बीच हुआ था.

Ind Vs Aus पुराने किस्से: पार्थिव पटेल और स्टीव वॉ की वो लड़ाई जब बात 'नैपी' तक पहुंच गई थी
Ind Vs Aus Parthiv patel steve waugh controversy

डीएनए हिंदी: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) सीरीज का रोमांच वर्ल्ड कप जीतने के जैसा होता है. फिलहाल ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर है लेकिन अतीत में जब भी दोनों टीमें आमने-सामने हुई हैं कई मजेदार घटनाएं तो कभी लड़ाई-झगड़े तक की नौबत आ चुकी है. साल 2003-04 का भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलियाई दौरा भी कुछ ऐसा ही था जिसके साथ कई यादगार पल जुड़े हैं. ऐसी ही एक मजेदार घटना स्टीव वॉ और पार्थिव पटेल के बीच मैदान पर हुई थी जिसे याद कर सालों बाद भी लोगों को हंसी आ जाती है. 

Steve Waugh Parthiv Patel Controversy
साल 2004 के उस दौरे पर स्टीव वॉ (Steve Waugh) अपना आखिरी मैच खेल रहे थे. यह वही टेस्ट मैच है जिसमें सचिन तेंदुलकर ने दोहरा शतक (241) लगाया था. भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया को बड़ा लक्ष्य दिया था मेजबान टीम दबाव में थी. इस दबाव को और बढ़ाने की कोशिश में विकेटकीपर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) विकेट के पीछे से लगाता वॉ का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे थे. 

इसी दौरान स्टीव वॉ का धैर्य जवाब दे गया तो उन्होंने भी पार्थिव को बुजुर्गों के अंदाज में कहा, थोड़ा सम्मान दो बेटा, जब मैंने अपना पहला टेस्ट मैच खेला था तब तुम नैपी पहनते थे. दरअसल उस वक्त पार्थिव की उम्र सिर्फ 19 साल थी जबकि ऑस्ट्रेलिया के सफलतम कप्तानों में शुमार स्टीव अपना आखिरी मैच खेल रहे थे. 

यह भी पढ़ें: स्टीव स्मिथ दिखा रहे थे चालाकी, रोहित शर्मा ने आउट कर दिया गजब रिएक्शन, देखें वीडियो 

2003-04 का दौरा भारतीय फैंस के लिए है यादगार 
भारतीय टीम का 2003-04 का वह दौरा यादगार है क्योंकि उस दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने घर में अजेय मानी जाती थी. सिडनी टेस्ट से पहले सीरीज 1-1 से बराबर था और ऑस्ट्रेलियाई टीम स्टीव वॉ को सीरीज जीत के साथ विदाई देना चाहती थी. हालांकि यह हो नहीं सका और सिडनी टेस्ट ड्रॉ हो गया था. इसके बाद भारतीय टीम टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर करके घर लौटी थी और इस टीम का स्वागत विजेताओं की तरह ही किया गया था. 

यह भी पढ़ें: स्टीव वॉ के विदाई मैच में सारी लाइमलाइट बटोर ले गए थे सचिन तेंदुलकर, जानें वह किस्सा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.