Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

टीम इंडिया से बाहर अर्शदीप इस टीम के लिए उखाड़ रहे विकेट, देखें खतरनाक गेंदबाजी का वीडियो

County Championship Division One 2023: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह इन दिनों राहुल द्रविड के कहने पर काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं.

टीम इंडिया से बाहर अर्शदीप इस टीम के लिए उखाड़ रहे विकेट, देखें खतरनाक गेंदबाजी का वीडियो

Arshdeep singh playing county cricket for kent gives credit to rahul dravid for inspiring him

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह भले ही इस समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं लेकिन उनका कमाल जारी है. इस बार वो भारत में नहीं बल्कि इंग्लैंड में धमाल मचा रहे हैं. अर्शदीप सिंह ने इस हफ्ते की शुरुआत में केंट के साथ अपना काउंटी करियर शुरू किया. उन्होंने सरे के खिलाफ मैथ्यू फॉक्स को आउट करके टूर्नामेंट का अपना पहला विकेट हासिल किया. अर्शदीप ने पहली पारी में 14.2 ओवर में 43 रन देकर दो विकेट चटकाए. हालांकि, मैच में उनका अब तक का सबसे अच्छा विकेट दूसरी पारी में आया जब उन्होंने जेमी स्मिथ को आउट किया. 501 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए, स्मिथ ने मैच के तीसरे दिन पावर-हिटिंग का अविश्वसनीय प्रदर्शन किया. उन्होंने सिर्फ 70 गेंदों पर शतक ठोक दिया. स्मिथ 114 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे, तब अर्शदीप ने एक शानदार गेंद से उनकी पारी पर विराम लगा दिया. 

ये भी पढ़ें: न रोहित, न कोहली, न पंड्या, इस खिलाड़ी को बनाया जाना चाहिए Team India का अगला कप्तान  

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक सरे ने 3 विकेट गंवाकर 263 रन बना लिए थे. हालांकि अभी भी काम अधूरा है.  कैंटरबरी के सेंट लॉरेंस ग्राउंड में खेले जा रहे इस मुकाबले में यादगार जीत हासिल करने के लिए उन्हें 238 और रनों की आवश्यकता है. सरे के खिलाफ खेल के पहले दो दिनों में केंट का दबदबा देखने को मिला. उन्होंने पहली पारी में 301 रन बनाए और फिर सरे को महज 145 रन पर आउट कर दिया. फोक्स के अलावा अर्शदीप ने ऑस्ट्रेलिया के डेनियल वॉरॉल का विकेट भी चटकाया.दोबारा बल्लेबाजी करते हुए केंट ने फिर से 300 रन का आंकड़ा पार किया, इस बार बोर्ड पर 344 रन लगा दिए. अर्शदीप ने भी बल्ले से योगदान दिया और 11 गेंदों में 12 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए दो चौके लगाए. 

इंग्लैंड में भी घर जैसा महसूस कर रहे हैं अर्शदीप

अर्शदीप को भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने केंट के लिए खेलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. काउंटी क्रिकेट का एक शानदार इतिहास रहा है. अर्शदीप ने मैच से पहले क्लब द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, "यहां घर जैसा महसूस होता है. यह घर से ज्यादा ठंडा है.” केंट के लिए खेलने के बारे में पूछे गए सवाल पर अर्शदीप ने कहा, "इसमें से बहुत कुछ राहुल द्रविड़ को जाता है, उन्होंने मुझे इस क्लब के इतिहास के बारे में बताया और कहा कि उन्होंने इस क्लब का प्रतिनिधित्व भी किया है. मैं उनके लिए भी खेलना चाहता हूं, उन्होंने मुझे केंट में भी शामिल होने के लिए प्रेरित किया."

यह भी पढ़ें: IND Vs WI Test Series: सीनियर्स की होगी छुट्टी, यशस्वी जायसवाल समेत इन युवा चेहरों पर दांव लगाएगी BCCI 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement