Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ashes 2023 1ST Test: उस्मान ख्वाजा का शतक, स्टुअर्ट ब्रॉड का 15वां शिकार, बने ये खास रिकॉर्ड 

Ashes 1ST Test Records: एशेज 2023 में पहला टेस्ट उम्मीद के मुताबिक काफी रोमांचक रहा है. दोनों ही टीमें अब तक बराबरी पर नजर आ रही हैं. दो दिनों के ही खेल में कई बड़े रिकॉर्ड बन गए हैं और बचे हुए दिन भी काफी कुछ होने की संभावना है.

Ashes 2023 1ST Test: उस्मान ख्वाजा का शतक, स्टुअर्ट ब्रॉड का 15वां शिकार, बने ये खा�स रिकॉर्ड 

Ashes 1ST Test Highlights

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एशेज 2023 (Ashes 2023 1ST Test) की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है और पहला टेस्ट चल रहा है. पहले दिन जहां इंग्लैंड का दबदबा था तो दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी वापसी की है. दो दिनों के खेल में ही अब तक कई रिकॉर्ड बन चुके हैं. दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया सिर्फ 82 रन ही पीछे है. इस टेस्ट में अब तक कई रिकॉर्ड बने हैं.

स्टुअर्ट ब्रॉड ने 15वीं बार बनाया डेविड वॉर्नर को शिकार 
स्टुअर्ट ब्रॉड बनाम डेविड वॉर्नर की जंग एशेज 2023 में भी देखने को मिली. पहली पारी में वॉर्नर सिर्फ 9 रन बना सके और उनका विकेट एक बार फिर ब्रॉड ने लिया. वॉर्नर को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 15वीं बार ब्रॉड ने आउट किया है.
यह भी पढ़ें: Shubman Gill क्रिकेट से फुर्सत पाकर पेरिस पहुंचे, देखें क्या कर रहे हैं प्रिंस

उस्मान ख्वाजा का 15वां शतक
पहले टेस्ट के दूसरे दिन उस्मान ख्वाजा ने अपने टेस्ट करियर का 15वां शतक लगाया. आखिरी बार 1997 में मार्क टेलर ने बतौर ओपनर एशेज में ही एजबेस्टन में शतक लगाया था. 27 साल बाद किसी और ओपनर को यहां सेंचुरी बनाने में कामयाबी मिली है.

यह भी पढ़ें: विश्व कप 2023 की रोमांचक शुरुआत कल से, श्रीलंका और वेस्टइंडीज के दिग्गज भी होंगे आमने-सामने 

डॉन ब्रैडमेन को जो रूट ने पछाड़ा 
इंग्लैंड के धाकड़ टेस्ट बल्लेबाज जो रूट ने टेस्ट में शतक के मामले में डॉन ब्रैडमेन को पीछे छोड़ दिया है. रूट ने एजबेस्टन में अपना 30वां शतक लगाया है और ब्रैडमेन के 29 शतकों के आंकड़े को पार कर लिया है. रूट का 2021 के बाद यह 13वां शतक है.

ऑस्ट्रेलिया की अच्छी वापसी 
मैच की बात करें को इंग्लैंड ने पहले दिन 393 रनों पर पारी घोषित की थी. ऑस्ट्रेलिया ने ख्वाजा के शतक के दम पर अच्छी वापसी की है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया 311 रन बना चुकी है और 5 खिलाड़ी पवेलियन लौट गए हैं. क्रीज पर उस्मान ख्वाजा और एलेक्स कैरी मौजूद हैं. इस मैच में अब तक ब्रॉड ने 2, बेन स्टोक्स ने 1 और मोईन अली ने 2 विकेट चटकाए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement