Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ashes 2023 2ND Test: लॉर्ड्स में भी चली ऑस्ट्रेलिया की दादागीरी, इंग्लैंड के बैजबॉल क्रिकेट का कमिंस ब्रिगेड ने बैंड बजाया 

Ashes 2023 2nd Test: एशेज सीरीज 2023 के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 43 रन से हरा दिया है. लॉर्ड्स टेस्ट जीतने के साथ ही  ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है. घर में इंग्लैंड के बैजबॉल रणनीति की कंगारुओं ने बैंड बजा दिया. 

Ashes 2023 2ND Test: लॉर्ड्स मे�ं भी चली ऑस्ट्रेलिया की दादागीरी, इंग्लैंड के बैजबॉल क्रिकेट का कमिंस ब्रिगेड ने बैंड बजाया 

Australia Beat England By 43 Runs

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इंग्लैंड के बैजबॉल क्रिकेट की हवा एशेज सीरीज (Ashes 2023) में पूरी तरह से निकल गई है. एजबेस्टन के बाद अब लॉर्ड्स में भी ऑस्ट्रेलिया का ही सिक्का चला है. लॉर्ड्स टेस्ट में पैट कमिंस की टीम ने बेन स्टोक्स आर्मी को 43 रनों से मात दी है. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है. अब इंग्लैंड के लिए वापसी का रास्ता बेहद मुश्किल दिख रहा है. दूसरे टेस्ट में शतकीय पारी खेलने के लिए स्टीव स्मिथ को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला.

रोमांचक रहा लॉर्ड्स टेस्ट 
पांचवे दिन का खेल शुरू होने के बाद (Eng Vs Aus) बेन स्टोक्स ने कप्तान की भूमिका निभाई. उन्होंने शानदार शतक भी जड़ा और ऑस्ट्रेलिया के लिए आसान लग रही जीत को संघर्षपूर्ण मुकाबले में बदल दिया. जॉनी बेयरेस्टो और स्टोक्स के रहते इंग्लैंड मैच में बनी थी लेकिन आखिरी में बाजी मारने में ऑस्ट्रेलिया कामयाब रही. मैच के चौथी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 371 रनों का लक्ष्य रखा लेकिन टी ब्रेक से पहले मेजबान रन बनाकर सिमट गई. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है. ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस ने 3-3 विकेट लिए. 

यह भी पढ़ें: Ashes 2023: जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने पार की हर हद, जॉनी बेयरेस्टो के साथ कर दिया बहुत बड़ा धोखा  

स्टीव स्मिथ ने लगातार दूसरे टेस्ट में जड़ा शतक 
इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टीव स्मिथ की शतकीय पारी की मदद से 416 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. स्टीव स्मिथ ने एजबेस्टन टेस्ट में भी शानदार शतक लगाया था. लगातार दोनों मुकाबलों में स्मिथ शतक लगाने में कामयाब रहे. इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 325 रन बनाए थे. इस तरह ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 91 रनों की मजबूत बढ़त हासिल हुई थी जिसके दम पर ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में भी जीत दर्ज कर ली. स्टीव स्मिथ को प्लेयर ऑफ द मैच का भी अवॉर्ड मिला.

यह भी पढ़ें: Ben Stokes: छक्कों की हैट्रिक लगाकर बेन स्टोक्स ने जड़ा शतक, ICC ने किया सलाम 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement