Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ashes 2023 Eng Vs Aus: एशेज सीरीज में मोईन अली ने किया कमाल, स्टीव स्मिथ के 100वें टेस्ट में जड़ा दोहरा शतक

Moeen Ali 200 Test Wicket: हेडिंग्ले के मैदान पर एशेज सीरीज में मोईन अली ने निजी तौर पर बड़ी उपलब्धि हासिल की है. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में उन्होंने 200 टेस्ट विकेट का आंकड़ा छू लिया है.

Ashes 2023 Eng Vs Aus: एशेज सीरीज में मोईन अली ने किया कमाल, स्टीव स्मिथ के 100वें टेस्ट में जड़ा दोहरा शतक

Moeen 200 Test Wicket Steve Smith

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एशेज 2023 (Ashes 2023) के तीसरे टेस्ट में भी इंग्लैंड की हालत खराब लग रही है और हार तय मानी जा रही है. हालांकि इंग्लिश ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) ने इस दौरान एक अहम रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. अली ने टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट का आंकड़ा छू लिया है. एशेज में खेलने के लिए अली ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का फैसला वापस लिया है. टेस्ट क्रिकेट में यह उपलब्धि हासिल करने वाले इंग्लैंड के 16वें गेंदबाज हैं. दूसरी पारी में स्टीव स्मिथ मोईन के 200वां शिकार बने. यह स्टीव स्मिथ का भी 100वां टेस्ट मुकाबला है. 

स्टीव स्मिथ बने मोईन अली का 200वां विकेट 
एशेज सीरीज में स्टीव स्मिथ बेहतरीन फॉर्म में हैं और हेडिंग्ले टेस्ट में उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी. हालांकि अपना 100वां टेस्ट खेल रहे स्मिथ कमाल नहीं कर सके और दूसरी पारी में मोईन अली ने उन्हें अपना शिकार बनाया. स्मिथ अपने 100वें टेस्ट में मोईन अली का 200वां विकेट बने. अली की गेंद बेहद शानदार थी और स्मिथ उसे पढ़ने में पूरी तरह से चूके और शॉट लगाने के चक्कर में 22 रन के निजी स्कोर पर विकेट गंवा बैठे.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद तमीम इकबाल ने बदला फैसला, जानें यूटर्न पर क्या बोले बांग्लादेश के कप्तान  

इंग्लैंड के लिए यह उपलब्धि पाने वाले 16वें गेंदबाज बने 
टेस्ट क्रिकेट में 200 से ज्यादा विकेट लेने वाले इंग्लैंड में अब तक 15 गेंदबाज ही थे और मोईन अली अब इस लिस्ट में 16वें बॉलर बन गए हैं. बतौर स्पिनर यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह तीसरे गेंदबाज बने हैं. उनसे पहले डेरेक अनडरवुड और ग्रीम स्वान ही ऐसा करने में कामयाब हो सके हैं. एशेज सीरीज में खेलने के लिए अली ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास के ऐलान के बाद अपना फैसला वापस लिया है. इस ऑलराउंडर के नाम टेस्ट में 2000 रन बनाने का भी रिकॉर्ड है. टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड मुथैया मुरलीधरन के नाम है जिन्होंने 800 विकेट लिए हैं.

यह भी पढ़ें: MS Dhoni को पाकिस्तान के खिलाफ जिस खिलाड़ी पर था भरोसा, आज जिंदगी में सबसे मुश्किल दौर से है घिरा  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement