Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्या Moeen Ali ने की है बेइमानी? जानें उंगली के साथ क्या कर रहे थे स्पिनर जो पड़ गए लेने के देने

Moeen Ali Fine: एशेज 2023 के पहले टेस्ट में मोईन अली को तगड़ा झटका लगा है. आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट लेवल-1 के तहत दोषी पाए जाने के बाद उन पर कार्रवाई हुई है. इंग्लिश ऑलराउंडर ने सजा स्वीकार कर ली है.

क्या Moeen Ali ने की है बेइमानी? जानें उंगली के साथ क्या कर रहे थे स्पिनर ��जो पड़ गए लेने के देने

ashes 2023 moeen ali fined for breaching icc code of conduct aus vs eng 1st test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशेज 2023 का पहला टेस्ट एजबेस्टन में खेला जा रहा है. दो दिन का खेल खत्म होने के बाद दोनों टीमें बराबरी पर ही नजर आ रही है. रिटायरमेंट के बाद दोबारा वापसी कर रहे मोईन अली के लिए पहला टेस्ट अब तक कुछ खास नहीं रहा है और अब आईसीसी ने उन पर मैच फीस का 25% जुर्माना भी लगा दिया है. अली ने सजा स्वीकार कर ली है और इसके खिलाफ अपील नहीं करेंगे. 

ICC ने माना दोषी, 25% मैच फीस देंगे जुर्माने में 
मोईन अली पर आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट 2.20 तोड़ने का दोषी करार दिया गया है. कोड ऑफ कंडक्ट की यह धारा खेल भावना के खिलाफ कोई काम करने पर लागू होती है. आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट लेवल-1 के तहत दोषी पाए जाने के बाद मोईन अली के नाम 1 डिमेरिट प्वॉइंट्स भी जुड़ गया है. पिछले तकरीबन 24 महीने में मोईन अली को पहली बार दोषी पाया गया है. इंग्लिश ऑलराउंडर की छवि क्रिकेट के शालीन खिलाड़ियों में होती है. अली ने दोष स्वीकार कर लिया है और इसके खिलाप अपील नहीं करेंगे.

यह भी पढें: Rinku Singh सिंगल नहीं हैं? अब क्रिकेटर ने खुद मीडिया को बताया अपना रिलेशनशिप स्टेट्स 


बॉल टैंपरिंग के आरोप से बचे मोईन अली 
एजबेस्टन टेस्ट के दूसरे दिन मोईन अली को गेंद पर कुछ सूखी चीज रगड़ते देखा गया था. अली उस वक्त बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग कर रहे थे. आईसीसी ने मोईन अली को आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट 2.20 तोड़ने का दोषी पाया है. हालांकि इंग्लैंड के ऑलराउंडर को बॉल टैंपरिंग का दोषी नहीं माना गया है. मोईन अली ने आईसीसी के सजा को स्वीकार कर लिया है. इसलिए, अब इसकी औपचारिक तौर पर सुनवाई नहीं होगी. 

यह भी पढ़ें: Ajinkya Rahane कमबैक के बाद जगह पक्की करने में जुटे, वेस्टइंडीज दौरे के बाद इस टीम की जर्सी में दिखेंगे 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement