Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ashes 2023: 3640 दिन बाद टेस्ट मैच से बाहर हुए Nathan lyon, लगातार 100 टेस्ट मैच खेलने वाले बने थे पहले गेंदबाज

लगातार 100 टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड बनाने वाले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाथन लायन अब एशेज सीरीज से बाहर हो गए हैं. नाथन को फील्डिंग के दौरान दाएं पैर की पिडंली में चोट लग गई थी.

Ashes 2023: 3640 दिन बाद टेस्ट मैच से बाहर हुए Nathan lyon, लगातार 100 टेस्ट मैच खेलने वाले बने थे पहले गेंदब��ाज
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः लॉर्ड्स के मैदान पर लगातार 100 टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड बनाने वाले ऑफ स्पिन गेंदबाज नाथन लायन (Nathan Lyon) अपना लगातार 101वां मैच चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे. नाथन लायन को एशेज सीरीज (Ashes Series 2023) के दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन फील्डिंग के दौरान दाएं पैर की पिडंली में चोट लग गई थी, जिसके कारण वह अब एशेज सीरीज से भी बाहर हो गए है. इसी मैच में लायन ने लगातार 100 टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था और नाथन ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने थे.

ये भी पढ़ें: MS Dhoni का फेवरेट था ये खिलाड़ी, युवराज सिंह ने बताया क्यों था कप्तान को उनसे ज्यादा पसंद

100 टेस्ट मैच पूरे 101 में बाहर

ऑफ स्पिनर गेंदबाज नाथन लायन फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके तुरंत बाद वह मैदान के बाहर चले गए और उसके बाद वह फील्डिंग और गेंदबाजी करने के लिए मैदान पर वापस लौट कर नहीं आए थे, हालांकि ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान नाथन मैदान पर बल्लेबाजी के लिए आए थे. नाथन लायन ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए दूसरी पारी में मिचेल स्टार्क के साथ मिलकर अंतिम विकेट के लिए महत्वपूर्ण 15 रन की साझेदारी की थी. अभी तक यह भी सुनिश्चित नहीं हो पाया है, कि लायन रिहैबिलिटेशन के लिए वापस ऑस्ट्रेलिया जाएंगे या इंग्लैंड में ही रह कर ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ जुड़े रहेंगे.

ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए लायन का शानदार रिकॉर्ड

नाथन लायन ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ एक दशक से भी ज्यादा समय से जूडे हुए है, वहीं, हाल ही में नाथन लायन लगातार 100 टेस्ट मैच खेलने वाले पहले गेंदबाज भी बने थे. लायन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अभी तक 122 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें नाथन ने 496 विकेट अपने नाम किये हैं, लायन टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के मामले में 8वें पायदान पर हैं,  वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले नाथन लायन बस तीसरे गेंदबाज है. 

हेडिंग्ले में टॉड मर्फी को मिल सकता है मौका

ऑफ स्पिनर नाथन लायन के चोट कारण बाहर होने की वजह से अब हेडिंग्ले में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में टॉड मर्फी को शामिल किया जा सकता है, क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई बॉर्ड ने अभी तक लायन के रिप्लेसमेंट पर कोई अधिकारिक बयान नहीं दिया है, जिसकों देख कर यह कयास लगाई जा रही है, कि नाथन की जगह तीसरे टेस्ट मैच में टॉड मर्फी को टीम का हिस्सा बना सकती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement