Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पाकिस्तान को लगा एक और झटका, एशिया कप 2023 में अपने घर में सिर्फ एक मैच खेलेगी बाबर आजम की टीम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पहले ही पूरी मेजबानी का अधिकार गंवा दिया था अब एक और बड़ा झटका लग सकता है, जब एशिया कप के कार्यक्रमों की घोषणा होगी.

पाकिस्तान को लगा एक और झटका, एशिया कप 2023 में अपने घर में सिर्फ एक मैच खेलेगी बाबर आजम की टीम

asia cup 2023 full schedule released on 15th july pakistan may play only one game at their home ground 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को एशिया कप की मेजबानी को लेकर एक और बड़ा झटका लग सकता है. एशिया कप 2023 की मेजबानी का पूरा अधिकार गंवाने के बाद अब पाकिस्तान के हाथ सिर्फ एक मैच आ सकता है. हालांकि पाकिस्तान में कुल 4 मैच जरूर खेले जाएंगे लेकिन मेजबान टीम सिर्फ एक मैच ही खेल सकेगी. ग्रुप स्टेज के मुकाबले पाकिस्तान में होंगे. भारत, पाकिस्तान और नेपाल एक ग्रुप में है. भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी नहीं. तो ऐसे में पाकिस्तान अपना ग्रुप मैच ही पाकिस्तान में खेल पाएगी. जबकी नेपाल बनाम भारत का मैच श्रीलंका में होगा. पाकिस्तान की टीम का मुकाबला पाकिस्तान में नेपाल के साथ होगा. 

ये भी पढ़ें: जायसवाल का डोमेनिका में जलवा जारी, डेब्यू मैच में सबसे बड़ी पारी खेलेने वाले सबसे युवा भारतीय

श्रीलंका के दांबुला में भारत बनाम पाकिस्तान सहित अन्य सभी मैच खेले जा सकते हैं. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “हां, कार्यक्रम को सभी टीमों ने मंजूरी दे दी है और यह अच्छा है. यह सच है कि पाकिस्तान केवल एक घरेलू मैच खेलेगा. लेकिन यह ऐसी चीज नहीं है जिस पर किसी का कोई नियंत्रण हो. यह थकान से बचने के लिए था. शेड्यूल एक या दो दिन में जारी हो जाना चाहिए.”

31 अगस्त से पाकिस्तान चरण की होगी शुरुआत

एशिया कप में पाकिस्तान चरण की शुरुआत 31 अगस्त को पाकिस्तान बनाम नेपाल के मुकाबले के साथ होगी. इसका समापन 6 सितंबर को होगा. यह ऐसी संभावित स्थिति नहीं है जिसमें पाकिस्तान रहना चाहेगा, लेकिन सभी एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) सदस्यों की मंजूरी के साथ, पीसीबी के पास कोई विकल्प नहीं है. आपको बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के खेल प्रभारी मंत्री एहसान मजारी ने पूर्व पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी द्वारा प्रस्तावित हाइब्रिड मॉडल के खिलाफ अपनी शिकायत व्यक्त की थी. 

ये भी पढ़ें: यशस्वी जायसवाल ने शतक ठोकने के बाद विराट कोहली से की इस बात की शिकायत

पाकिस्तान के खेल प्रभारी मंत्री एहसान मजारी ने कहा, “पाकिस्तान मेजबान है, उसे सभी मैच पाकिस्तान में आयोजित करने का अधिकार है. क्रिकेट फैंस भी यही चाहते हैं, मैं हाइब्रिड मॉडल नहीं चाहता.' मेरी व्यक्तिगत राय, चूंकि पीसीबी मेरे मंत्रालय के अंतर्गत आता है. अगर भारत अपने एशिया कप खेलों को तटस्थ स्थान पर खेलने की मांग करता है, तो हम भी भारत में अपने विश्व कप खेलों के लिए भी यही मांग करेंगे.'' 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement