Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup 2023 Live Streaming: भारत में एशिया कप के सभी मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग फ्री में देखने के लिए करें ये काम

Asia Cup 2023 के सभी मुकाबलों का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के चैनल्स पर किया जाएगा, जबकि लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर उपलब्ध होगी. 

Asia Cup 2023 Live Streaming: भारत में एशिया कप के सभी मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग फ्री में देखने के लिए करें ये काम

asia cup 2023 how to watch asia cup 2023 live streaming free india vs pakistan know all details

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2023 कब से कब तक खेले जाएंगे, इसका ऐलान हो चुका है लेकिन अभी तक पूरा कार्यक्रम नहीं आया है. इस बार वनडे फॉर्मेट में एशिया कप खेला जाएगा. भारत के अलावा पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और नेपाल की टीमें इसमें हिस्सा ले रही हैं. भारत, पाकिस्तान और नेपाल की टीमें ग्रुप ए में हैं तो श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें ग्रुप बी में हैं. पिछली बार जब 2022 में एशिया कप टी20 फॉर्मेट में आयोजित किया गया था तब भी ये तीनों टीमें एक ग्रुप में ही थीं और श्रींलका ने खिताब जीता था. इस बार हांगकांग की जगह नेपाल ने मुख्य दौरे के लिए क्वालीफाई किया है. चलिए जानते हैं कैसे और कहां फ्री में एशिया कप की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान के सामने बांग्लादेश की हालत खराब, 146 पर ढेर कर हासिल की 370 रन की बढ़त

भारत में कैसे देखें Asia Cup 2023 Free Live streaming

जियो सिनेमा ने आईपीएल 2023 को फ्री में इतना सारे फीचर्स के साथ मैच दिखाए, जिसके बाद ज्यादातर फैंस पैसे देकर सब्सक्रिप्शन से मैच देखने से बचने लगे हैं. यही वजह है कि आईपीएल के ठीक बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क्स पर हो रहा था और इसकी लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर हो रही थी. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि एक घरेलू लीग के मैच को ढाई से तीन करोड़ लोग एक साथ ऑनलाइन देख रहे थे तो आईसीसी के फाइनल इवेंट को मुश्किल से उसके 10 प्रतिशत भी लोग मैच देख पाए. ऐसे में डिज्नी ने बड़ा कदम उठाया और फ्री में एशिया कप 2023 को दिखाने के लिए डिजिटल राइट खरीद लिए. यानी अब आपको फ्री में एशिया कप के मैचों को देखने के लिए हॉटस्टार ऐप को डाउनलोड करना होगा. 

सबसे ज्यादा बार भारत ने जीता है खिताब

एशिया कप 2023 में दो ग्रुप से दो-दो टीमें अगले दौर में पहुंचेंगी, जिसे सुपर 4 कहा जाएगा. यहां चारों टीमें एक दूसरे से तीन तीन मैच खेलेंगी और दो टॉप की टीमें फाइनल में जगह बनाएंगी. भारत ने 7 बार एशिया कप का खिताब जीता है तो श्रीलंका 6 बार इस ट्रॉफी को जीत चुकी है. अब तक 15 संस्करणों में पाकिस्तान सिर्फ 2 बार खिताब जीतने में सफल रहा है. इनके अलावा कोई और टीम कभी भी खिताब नहीं जीत सकी है.हालांकि बांग्लादेश ने दो बार फाइनल में जगह जरूर बनाई है. 

ये भी पढ़ें: Asia Cup 2023 में एक नहीं 3 बार होगा Ind vs Pak का मैच? पढ़ें फैंस के हाथ कैसे लगेगा ट्रिपल धमाका

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement