Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BAN vs AFG 2nd T20: बांग्लादेश जीतेगी सीरीज या अफगानिस्तान करेगी पलटवार? पिच से तय होगा मैच का हाल

Bangladesh vs Afghanistan 2nd T20: बांग्लादेश की टीम ने पहले टी20 में रोमांचक जीत हासिल की थी और अब दूसरे मैच में सीरीज कब्जा करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी.

BAN vs AFG 2nd T20: बांग्लादेश जीतेगी सीरीज या अफगानिस्तान करेगी पलटवार? पिच से तय होगा मैच का हाल

ban-vs-afg-2nd t20-pitch-report-sylhet-international-cricket-stadium-pitch-analysis-bangladesh-vs-afghanistan 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बांग्लादेश और अफगानिस्तान (Bangladesh vs Afghanistan) के बीच खेले जा रहे टी20 सीरीज (BAN vs AFG T20 Series 2023) का दूसरा मुकाबला रविवार को सिलहट के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Sylhet International Cricket Stadium) में खेला जाएगा. इस मुकाबले में मेजबान बांग्लादेश की टीम सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी तो अफगानिस्तान की टीम बराबरी करना चाहेगी. वनडे सीरीज  के पहले दोनों मैच गंवाने के बाद बांग्लादेश की टीम तीसरे मैच पर जीत की पटरी पर लौटी और आखिरी मुकाबला जीता. अब पहला टी20 मैच जीतने के बाद सीरीज जीतने के दावेदार बन चुकी है. हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ उनका रिकॉर्ड खराब रहा है ऐसे में ये काम इतना भी आसान नहीं होने वाला है. 

ये भी पढ़ें: आज भी सचिन जैसा कोई नहीं, 27 गेंदों में खेली थी ऐसी पारी, कांप गई थी न्यूजीलैंड की रूह

बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला सिलहट में ही खेला जाएगा. यह बांग्लादेश के सबसे खूबसूरत स्टेडियम में से एक है. यहां अभी तक सिर्फ टेस्ट और 7 वनडे मैच खेले गए हैं. इस मैदान पर ज्यादातर टी20 मुकाबलों को अयोजित किया जाता है. यहां अभी तक घरेलू, इंटरनेशनल और वूमेंस मैच को मिलाकर कुल 47 टी20 मुकाबले खेले गए हैं. दोनों टीमों की वनडे और टी20 टीम में ज्यादा बदलाव नहीं है ऐसे में वही खिलाड़ी छोटे फॉर्मेट में भी नजर आएंगे. अफगानिस्तान ने पाकिस्तान जैसी टीम को हराकर अपनी काबिलियत दिखाई थी और अब बांग्लादेश को भी हैरान करने के लिए तैयार है. पहला मुकाबलें में कांटे की टक्कर देखने को मिली थी और फैंस को एक बार फिर से सांसे थामने वाला मैच देखने को मिल सकता है. 

कैसी है सिलहट की पिच?

सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार मानी जाती है. यहां बल्लेबाज खुलकर शॉट्स खेलते हैं और अक्सर बड़े स्कोर बनाए जाते हैं. यहां 210 रन का सबसे बड़ा स्कोर पहली पारी में बनाया गया है. 193 रन का लक्ष्य इस पिच पर चेज किया जा चुका है. हालांकि यहां की पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार मानी जाती है. अगर बल्लेबाज स्पिनर्स को थोड़ा संभलकर खेल लें तो टीम एक बड़े स्कोर तक पहुंच सकती है. टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने पंसद करेगी. 

ये भी पढ़ें: अपने ही हाइब्रिड मॉडल से संतुष्ट नहीं है पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, ACC से करने जा रहा है ये नई मांग

BAN vs AFG T20 सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम

शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, रोनी तालुकदार, नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद हृदोय, शमीम हुसैन, मेहदी हसन मिराज, नसुम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, तस्कीन अहमद, एबादोत हुसैन चौधरी, शोरफुल इस्लाम, रिशाद हुसैन और अफीफ हुसैन. 

BAN vs AFG T20 सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम

नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, फरीद अहमद मलिक, राशिद खान, मोहम्मद शहजाद, नवीन-उल-हक, मुजीब उर रहमान, हजरतुल्लाह जजई, रहमानुल्लाह गुरबाज, करीम जानत, अजमतुल्लाह उमरजई, वफादार मोमंद, इब्राहिम जादरान, सेदिकुल्लाह अटल, नूर अहमद और फजलहक फारूकी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement