Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC Ranking: टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का जलवा, देखें किस नंबर पर हैं रोहित शर्मा और विराट कोहली

ICC Latest Test Ranking: आईसीसी ने लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग जारी की है जिसमें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का दबदबा दिख रहा है. टॉप 10 में 4 और टॉप-3 के तीनों बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के ही हैं. एशेज से यह पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम की शानदार लय दिख रही है. 

ICC Ranking: टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का जलवा, देखें किस नंबर पर हैं रोहित शर्मा और विराट कोहली

ICC Test Ranking 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईसीसी की हालिया रैंकिंग देखकर भारतीय फैंस को झटका लग सकता है क्योंकि टॉप 10 में सिर्फ ऋषभ पंत का नाम है. बल्लेबाजों की टॉप-10 रैंकिंग से विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज बाहर हैं. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का दबदबा रैंकिंग में देखने को मिला. टॉप-3 रैंक पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ही हैं. गेंदबाजों की रैंकिंग में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं होने के बावजूद अश्विन की पोजिशन बरकरार है. अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर की रैंकिंग में सुधार हुआ है. 

टॉप-10 में ऋषभ पंत, विराट कोहली और रोहित शर्मा को जगह नहीं मिली 
 ऋषभ पंत शीर्ष-10 में शामिल इकलौते भारतीय बल्लेबाज हैं जबकि वह पिछले 6 महीने से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं. पंत आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 10वें स्थान पर काबिज हैं. कप्तान रोहित शर्मा 12वें और विराट कोहली 13वें नंबर पर हैं. भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो रैंकिंग में अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर को फायदा मिला है. रहाणे और ठाकुर ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 में अर्धशतक जड़ा था. आर अश्विन नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज बने हुए हैं जबकि जसप्रीत बुमराह को क्रिकेट से दूर रहने का नुकसान रैंकिंग में भी उठाना पड़ा है. 

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के लिए आई बहुत बड़ी खुशखबरी, ऋषभ पंत का नया वीडियो देख खुशी से झूम उठेंगे फैंस

1984 के बाद पहली बार हुआ यह कारनामा
आईसीसी की हालिया टेस्ट रैंकिंग में टॉप-3 स्पॉट पर कंगारू बल्लेबाज ही हैं. इससे पहले ऐसा 1984 में हुआ था जब टॉप-3 रैंक पर एक ही देश के बल्लेबाज थे. वेस्टइंडीज के गॉर्डन ग्रीनिज पहले, क्लाइव लॉयड दूसरे और लैरी गोमेज तीसरे स्थान पर रहे थे. इस बार पहले स्थान पर मार्नस लाबुशेन हैं, दूसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ और तीसरे नंबर पर ट्रेविस हेड हैं. स्मिथ और हेड ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पहली पारी में शानदार शतक जड़ा था जिसका फायदा रैंकिंग में मिला है. उस्मान ख्वाजा को रैंकिंग में नुकसान हुआ है लेकिन वह 9वें स्थान के साथ टॉप-10 में अपनी जगह बचाने में कामयाब रहे हैं.

यह भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर के लिए एशेज में नहीं है जगह?, कोच ने दिया ऑस्ट्रेलियाई ओपनर की फॉर्म पर बड़ा बयान  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement