Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Australia के दिग्गज ने विश्व कप के लिए किया बड़ा ऐलान, बताया कौन सी 4 टीमें खेलेंगी सेमीफाइनल

ICC World Cup 2023: विश्व कप 2023 भारत में हो रहा है. ऐसे में होम ग्राउंड्स होने के चलते भारतीय क्रिकेट टीम काफी प्रबल दावेदार मानी जा रही है.

Australia के दिग्गज ने विश्व कप के लिए किया बड़ा ऐलान, बताया कौन सी 4 टीमें खेलेंगी सेमीफाइनल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: क्रिकेट का महाकुंभ यानी विश्व कप 2023 5 अक्टूबर से शुरू हो रहा है. इस बार यह विश्व कप पूरी तरह से भारत में हो रहा है और बीसीसीआई इसकी पूरी जिम्मेदारी लिए हुए हैं. विश्व कप को लेकर सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. ऐसे में यह भी भविष्यवाणियां होने लगीं हैं कि आखिर कौन सी टीमें सेमीफाइनल्स खोलने वाली हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ग्लेन मैक्ग्रा ने भी अपनी फेवरिट टीमों को लेक बताया है कि आखिर कौन सी चार टीमें इस बार के विश्व कप सेमीफाइनल्स में खेलती नजर आएंगी.

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टॉप-4 टीमों को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है और बताया है कि मेजबान भारत समेत ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने की प्रबल दावेदार हैं. पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. वहीं टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला 19 नवंबर को होगा. वहीं विश्व कप में भारत के अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगी.

यह भी पढ़ें- अगर आज हारा भारत तो खत्म हो जाएगी 17 साल की बादशाहत, हार्दिक के हाथ में है लाज

ग्लेन मैक्ग्रा ने की ये भविष्यवाणी

ग्लेन मैक्ग्रा ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप से पहले भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने का फायदा मिलेगा. पिछले कुछ समय से आईसीसी प्रतियोगिताओं में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का दबदबा रहा है. मैक्ग्रा का मानना है कि यह इन दोनों टीमों के पास अंतिम चार में पहुंचने का सबसे अच्छा मौका हो सकता है.

मैक्ग्रा ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम वनडे से काफी अलग है, मुझे लगता है कि वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे. ऑस्ट्रेलिया विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली शीर्ष चार टीमों में से एक होगा. ऑस्ट्रेलिया को बड़े टूर्नामेंट और बड़े मुकाबलों में प्रतिस्पर्धा करना पसंद है. वे ऐसे मौके पर अच्छा प्रदर्शन करते हैं और उनके पास पर्याप्त अनुभव है. टीम में कुछ युवा खिलाड़ी भी है.

यह भी पढ़ें- बदले के इरादे से तीसरे T20I में उतरेगी भारतीय टीम, उससे पहले जान लें कैसी है पिच

भारत और इंग्लैंड बड़े दावेदार

मैक्ग्रा ने कहा है कि इसके साथ ही टूर्नामेंट की तैयारी के लिए उनकी टीम के पास उपमहाद्वीप में पर्याप्त मैच खेलने का मौका होगा. इस तेज गेंदबाज ने कहा है कि मैंने भारत और इंग्लैंड को भी इसमें शामिल किया है. इंग्लैंड हाल ही में कुछ अच्छा वनडे क्रिकेट खेल रहा है. मैं पाकिस्तान को भी इसमें शामिल करूंगा.

यह भी पढ़ें- एशिया कप में क्या होगी मैचों टाइमिंग, जानें कितने बजे शुरू होंगे टीम इंडिया के मैच

बता दें कि एशियाई टीमें होने के चलते पाकिस्तान और भारत के खिलाफ डोमेस्टिक एडवांटेज मिलने की संभावनाएं हैं. ऐसे में भारत पाकिस्तान दोनों सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement