Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

टीम इंडिया में बड़ा बदलाव, Suryakumar Yadav नहीं, ये तेज गेंदबाज बनेगा टी20 का कप्तान?

India Tour of Ireland T20 Series: वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के बाद भारतीय टीम को आयरलैंड दौरे पर 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है.

टीम इंडिया में बड़ा बदलाव, Suryakumar Yadav नहीं, ये तेज गेंदबाज बनेगा टी20 का कप्तान?

ind vs ire t20 jasprit bumrah may lead team india in t20 series against ireland instead of suryakumar yadav

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket Team) का पूरा फोकस इस समय वनडे वर्ल्डकप (ICC Cricket World Cup) की तैयारियों पर है लेकिन बोर्ड अभी से अगले साल टी20 वर्ल्डकप (ICC T20 World Cup 2024) की टीम को तैयार करना चाहता है. वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम को 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है जिसमें विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Virat Kohli) जैसे दिग्गज खिलाड़ी उपलब्ध नहीं होंगे. इस सीरीज के तुंरत बाद भारती टीम को आयरलैंड दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. इस सीरीज में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को आराम दिया जा सकता है. ऐसे में टीम की कमान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) संभाल सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: Sachin से हर चीज में आगे हैं Virat Kohli, देखें 500 मैच खेलने के बाद कौन कहां तक पहुंचा

आपको बता दें कि भारतीय टीम जब पिछली बार आयरलैंड दौरे पर गई थी तो टीम की कमान हार्दिक पंड्या के हाथों में थी. उस सीरीज के बाद भारतीय टीम को एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेना था. उस टीम में शामिल कई खिलाड़ियों को वर्ल्डकप की टीम में चुना गया था. इस बार भारतीय टीम को इस दौरे के बाद वनडे वर्ल्डकप में हिस्सा लेना है. ऐसे में इस टीम में उन खिलाड़ियों को आजमाया जा सकता है जो अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में टी20 वर्ल्डकप खेला जाएगा. 

रिंकू सिंह और गायकवाड को मिल सकता है मौका

इस टीम में रिंकू सिंह और ऋतुराज गायकवाड़ को भी मौका मिल सकता है. सीरीज की शुरुआत 18 अगस्त को होगी और आखिरी टी20 मुकाबला डबलीन में 23 अगस्त को खेला जाएगा. बुमराह चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और वह वापसी करते ही टीम की बागडोर संभाल सकते हैं. बुमराह को अभी तक सिर्फ एक बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कप्तानी करने का मौका मिला है. पिछली बार जब भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5वां टेस्ट मैच खेलने के लिए गई थी, तब बुमराह टीम के कप्तान चुने गए थे. 

ये भी पढ़ें- WI के खिलाफ रिकॉर्ड की झड़ी लगा देंगे रोहित शर्मा, हासिल करेंगे ये नए कीर्तिमान

बुमराह को इसलिए भी टीम का कप्तान बनाया जा सकता है क्यों कि इसके बाद भारतीय टीम को एशिया कप खेलना है. इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन कर वर्ल्ड कप की तैयारियों को आंकना चाहेगी. ऐसे में सूर्याकुमार यादव, रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या जैसे खिलाड़ी एशिया कप की तैयारी के लिए बेंगलोर के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रुक सकते हैं और युवा टीम को साथ बुमराह को आयरलैंड भेजा जा सकता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement