Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने उगला भारत के खिलाफ जहर, नहीं चाहता पाकिस्तान वर्ल्डकप के लिए जाए भारत

IND vs PAK: पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जावेद मियांदाद नहीं चाहते हैं कि पाकिस्तान की टीम वर्ल्डकप 2023 के लिए भारत जाए.

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने उगला भारत के खिलाफ जहर, नहीं चाहता पाकिस्तान वर्ल्डकप के लिए जाए भारत

ind vs pak in icc odi world cup 2023 javed miandad dont want pakistan to visit india for world cup match

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच एशिया कप (Asia Cup 2023) का मुकाबला तय होते ही पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी तिलमिला उठे हैं. इन खिलाड़ियों में जावेद मियांदाद (Javed Miandad) का नाम सबसे पहले आता है. भारतीय टीम को एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान जाने से मना कर दिया गया था, जिसके बाद से कई खिलाड़ियों ने भारत में वर्ल्डकप (ICC Cricket World Cup 2023) न खेलने की अपनी बेबुनियादी सुझाव भी दी थी. हालांकि एशिया कप पाकिस्तान में हो रहा है लेकिन ज्यादातर मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे. पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज जावेद मियांदाद ने भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए कहा है कि पाकिस्तान को इस साल होने वाले आईसीसी वर्ल्डकप सहित अन्य मुकाबलों के लिए तब तक पड़ोसी देश में नहीं जाना चाहिए जब तक कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड अपनी टीम को पहले उनके देश भेजने के लिए राजी नहीं होता. 

ये भी पढ़ें: दूसरी पारी में इग्लैंड के बल्लेबाजों का कैसा रहेगा प्रदर्शन? जानें चौथे दिन कैसा खेलेगी पिच

आईसीसी ने जो इस साल होने वाले वनडे वर्ल्डकप के कार्यक्रम जारी किया है, उसमें पाकिस्तान को 15 अक्टूबर को अहमदबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत से भिड़ना है. हालांकि पाकिस्तान के 66 साल के पूर्व कप्तान मियांदाद का मानना है कि अब भारत की बारी है कि वह पाकिस्तान का दौरा करे. मियांदाद ने कहा, "पाकिस्तान 2012 और यहां तक कि 2016 में भारत गया और अब भारतीयों की बारी है कि वे यहां आएं." उन्होंने कहा, "अगर मुझे फैसला करना होता तो मैं कभी भी कोई मैच खेलने भारत नहीं जाता, यहां तक कि वर्ल्डकप भी नहीं. हम हमेशा उनके साथ खेलने के लिए तैयार रहते हैं लेकिन वे कभी इसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं देते." 

'भारत दौरे पर नहीं जाने से नहीं पड़ेगा कोई फर्क'

मियांदाद ने कहा, "पाकिस्तान का क्रिकेट बड़ा है. हम अब भी स्तरीय खिलाड़ी तैयार कर रहे हैं. इसलिए मुझे नहीं लगता कि अगर हम भारत नहीं जाते हैं तो इससे हमें कोई फर्क पड़ता है." भारत ने पिछली बार 50 ओवर के एशिया कप के लिए 2008 में पाकिस्तान का दौरा किया था. इसके बाद से दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण द्विपक्षीय क्रिकेट रिश्ते खराब रहे हैं. मियांदाद का मानना है कि खेलों को राजनीति से नहीं मिलाना चाहिए. उन्होंने कहा, "मैं हमेशा से कहता आया हूं कि कोई भी अपना पड़ोसी नहीं चुन सकता इसलिए यह बेहतर है कि एक-दूसरे के साथ सहयोग करके रहें. मैं हमेशा से कहता आया हूं कि क्रिकेट ऐसा खेल है जो लोगों को करीब लाता है और देशों के बीच गलतफहमी और शिकायतों को दूर कर सकता है." 

ये भी पढ़ें: भारतीय फुटबॉल टीम ने रचा नया कीर्तिमान, लेबनान को हराकर बना इंटरकांटिनेंटल चैम्पियन  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement