Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023: Babar भी नहीं लगा पाएंगे नैया पार, भारतीय पिचों पर ऐसा है पाकिस्तान का हाल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम 2016 टी20 वर्ल्डकप के बाद 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्डकप के लिए भारतीय सरजमीं पर खेलने के लिए आएगी. चलिए जानते हैं कैसे हैं उनके आंकड़े.

World Cup 2023: Babar भी नहीं लगा पाएंगे नैया पार, भारतीय पिचों पर ऐसा है पाकिस्तान का हाल

ind vs pak odi world cup 2023 pakistan dismal record on indian soil in icc events against india

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में होने वाले वनडे वर्ल्डकप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के लिए अभी आईसीसी ने शेड्यूल (ICC Cricket World Cup 2023 Schedule) जारी नहीं की है लेकिन पाकिस्तान वर्ल्डकप खेलने के लिए भारत आएगा, इस बात पर मुहर लग चुकी है. भारत और पाकिस्तान का मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जा सकता है. इसके लेकर फैंस अभी से उत्साहित हो रहे हैं. पिछली बार 23 अक्टूबर 2023 को भारत और पाकिस्तान की टीमें मेलबर्न में आमने सामने हुई थी, इस मैच को देखने के लिए लाखों फैंस स्टेडियम पहुंचे थे. अब जब ये दोनों टीमें भारत में टकराएंगी तो स्टेडियम का नाजार अविश्वसनीय होने वाला है. भारतीय सरजमीं पर भारत और पाकिस्तान की टीमें आखिरी बार वनडे में साल 2013 में आमने सामने हुई थीं. ये मैच दिल्ली में खेला गया था, जहां भारत ने 10 रन से मुकाबला अपने नाम कर लिया था. आईसीसी इवेंट में पाकिस्तान का भारत में कुछा खास प्रदर्शन नहीं रहा है. चलिए जानते हैं क्या कहते हैं बाबर आजम एंड कंपनी के आंकड़े. 

ये भी पढ़ें: नेपाली गेंदबाज ने चटाई वेस्ट इंडीज के दिग्गज को धूल, देखें कैसे जमीन पर गिर पड़ा बल्लेबाज

पिछले 9 आईसीसी इवेंट में पाकिस्तान का भारतीय सरजमीं पर प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. उन्हें 9 में से 7 मुकाबले गंवाने पड़े हैं. 1996 वर्ल्डकप के दौरान भारत और पाकिस्तान की टीमें बेंगलुरू में आमने सामने हुई थीं. इस मैच को भारत ने पाकिस्तान को 39 रन से हराकर क्वार्टरफाइन में जगह पक्की कर ली थी और ग्रीन आर्मी का सफर समाप्त कर दिया था. 2006 चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान श्रीलंका को हराकर पाकिस्तान ने भारतीय सरजमीं पर आईसीसी इवेंट की अपनी पहली जीत दर्ज की थी. उसी टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 51 रन से मात दी थी. मोहाली में 2006 चैंपियंस ट्ऱॉफी के ग्रुप मैच में पाकिस्तान को साउथ अफ्रीका से 124 रन से हार का सामना करना पड़ा था. 

6 साल से भारत के खिलाफ पाकिस्तान नहीं जीता कोई वनडे

2011 वर्ल्डकप के दौरान भारत और पाकिस्तान का मुकाबला मोहाली में खेला गया और भारत ने यहां शानदार जीत हासिल कर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली थी.  2016 टी20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर अपने अभियान की शुरुआत की. उसी इडेन गार्डेंस पर भारत ने पाकिस्तान को हरा दिया. मोहाली में न्यूजीलैंड ने फिर से पाकिस्तान को हराया और अपना अजेय अभियान टी20 वर्ल्डकप 2016 में जारी रखा. पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया से भी हार का सामना करना पड़ा. भारत के खिलाफ दुनिया के किसी भी कोने में खेले गए पिछले 10 मैचों में पाकिस्तान को 7 बार हार झेलनी पड़ी है. भारत के खिलाफ पाकिस्तान ने वनडे में आखिरी जीत 2017 में हासिल की थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement