Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs WI Test: वेस्टइंडीज में अजिंक्य रहाणे ने बल्ले से काटा है गदर, रिकॉर्ड देख अभी से सहम जाएंगे कैरेबियाई बॉलर्स 

Ajinkya Rahane Vs WI In Test: वेस्टइंडीज के साथ टेस्ट सीरीज में अजिंक्य रहाणे को उप-कप्तान बनाया गया है. इस देश में रहाणे के बल्ले से धुआंधार रन निकलते हैं और उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है. भारतीय फैंस को इस सीरीज में भी ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी. 

Ind Vs WI Test: वेस्टइंडीज में अजिंक्य रहाणे ने बल्ले से काटा है गदर, रिकॉर्ड देख अभी से सहम जाएंगे कैरेबियाई बॉलर्स 

Ajinkya Rahane Records

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और वेस्टइंडीज (Ind Vs WI Test Series) के साथ टेस्ट सीरीज 12 जुलाई से शुरू होने वाली है. इस सीरीज में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) से फैंस को काफी उम्मीद है क्योंकि कैरेबियाई धरती पर उनके रिकॉर्ड बेहद खतरनाक है. रहाणे अच्छी फॉर्म में भी हैं और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में वह भारत के लिए सबसे सफल बल्लेबाज भी रहे. घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने और फिर आईपीएल में अपनी शानदार फॉर्म की बदौलत इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया में वापसी की है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप उनके क्रिकेट करियर के लिए जीवनदान साबित हुआ है. वेस्टइंडीज में रहाणे अब तक 2 शतक लगा चुके हैं और 3 अर्धशतक भी जड़े हैं. उनका बल्ला यहां के मैदानों पर जोरदार अंदाज में गरजता है.

वेस्टइंडीज में रहाणे के रिकॉर्ड हैं दमदार 
अजिंक्य रहाणे अपने करियर में कई बार संकटमोचक की भूमिका टीम के लिए निभा चुके हैं. उनकी कप्तानी में ही भारत ने गाबा टेस्ट मैच जीता था. वेस्टइंडीज में उनके रिकॉर्ड की बात करें तो वह काफी दमदार हैं. वेस्टइंडीज़ में टेस्ट मैच खेलते हुए रहाणे 102.8 की औसत से रन बनाते हैं. वेस्टइंडीज में रहाणे ने अब तक 8 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 102.8 की औसत से 1,091 रन बनाए हैं. इस देश में उन्होंने 2 शतक और 3 अर्धशतक जड़े हैं. ये रिकॉर्ड गवाही देते हैं कि यहां के पिचों पर उनका जलवा रहा है. अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ दोनों टेस्ट में रहाणे का बल्ला चलता है तो वह टीम में अपने चुनाव और वापसी को भी सही साबित कर पाएंगे.

यह भी पढे़ं: लंबे इंतजार के बाद ईशांत शर्मा की हो गई क्रिकेट में वापसी, वेस्टइंडीज दौरे के लिए मिली ये अहम जिम्मेदारी   

18 महीने बाद रहाणे की हुई थी टेस्ट टीम में वापसी 
अजिंक्य रहाणे की टेस्ट टीम में वापसी 18 महीने बाद हुई थी. एक वक्त ऐसा लग रहा था कि अब इस खिलाड़ी के लिए टीम में जगह नहीं है और उनका करियर खत्म हो गया है. हालांकि आईपीएल में उन्होंने जोरदार प्रदर्शन किया और उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के लिए टीम में चुना गया. डब्ल्यूटीसी फाइनल में वे अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहे. इस प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें एक बार फिर भारतीय टेस्ट टीम का उपकप्तान बना दिया गया. रहाणे ने जो मौका उन्हें मिला उसका पूरा फायदा उठाया और इससे उनके क्रिकेट करियर को भी जीवनदान मिल गया.

वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए भारतीय टेस्ट स्क्वाड 
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, अजिंक्य रहाणे(उपकप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली से मिलने आए डोमेनिका के जूनियर खिलाड़ी, वीडयो में देखें कोहली ने कैसे सबका दिन बना दिया  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement