Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs WI 2nd T20 Pitch Report: गुयाना में कहर बनकर टूटेंगे गेंदबाज? जानें कैसा है पिच का हाल

India vs West Indies 2nd T20 2023: टरौबा में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज ने भारत को 4 रन से हराकर 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी.

IND vs WI 2nd T20 Pitch Report: गुयाना में कहर बनकर टूटेंगे गेंदबाज? जानें कैसा है पिच का हाल

IND vs WI 2nd T20 Pitch Report providence stadium guyana pitch analysis ishan kishan rovman powell hardik

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में रविवार, 6 अगस्त को खेला जाएगा. मेजबान टीम सीरीज में 1-0 से आगे है और हार्दिक पंड्या एंड कंपनी को दूसरे मुकाबले में हराने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. टीम इंडिया के बल्लेबाज पहले टी20 मुकाबले में 150 के लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाए थे. अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन उनके अलावा कोई और बल्लेबाज नहीं चल सका और पूरी टीम मिलकर 20 ओवर में सिर्फ 145 पन बना सकी थी. दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज अपनी फॉर्म हासिल करना चाहेंगे. टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला गुयाना में खेला जाएगा. चलिए जानते हैं कैसी है यहां की पिच और क्या कहते हैं आंकड़े.

ये भी पढ़ें: Asia Cup 2023 से पहले कुसल मेंडिज की आई आंधी, सिर्फ छक्कें चौकों से ठोक डाले 64 रन

गुयाना की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होती है और अगर गेंदबाजी में थोड़ी सी भी वेरिएशन है तो वही बल्लेबाजों के लिए घातक साबित हो सकता है. इस मैदान पर आज तक टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में किसी भी पारी में 200 रन नहीं बने हैं. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि बल्लेबाजों के लिए कैसी होगी यह पिच. यहां अभी तक 27 टी20 मैच खेले गए हैं जिसमें 13 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है तो 10 मैचों में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत हासिल की है. 

इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर सिर्फ 122 रन है और दूसरी पारी में यह घटकर 93 रन रह जाता है. 150 का लक्ष्य इस मैदान पर डिफेंडबल हो सकता है लेकिन भारतीय बल्लेबाज जिस फॉर्म से गुजर रहे हैं, उसे देखते हुए गेंदबाजों को पहले 130 के आसपास रोकने की कोशिश करनी होगी. मुकेश कुमार पहले मुकाबले में विकेट तो हासिल नहीं कर पाए थे लेकिन डेथ ओवर्स में उन्होंने काफी किफायती गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया. अर्शदीप ने भी आखिरी ओवर में विकेट निकाले और रन भी बचाए. 

टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम

काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शिमरन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल (कप्तान), जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ और ओबेद मैकॉय.

टी20 सीरीज के लिए भारत की टीम

शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement