Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC Ranking: मार्नस लाबुशेन का दबदबा खत्म कर जो रूट पहुंचे टॉप पर, भारत के दिग्गजों का भी हाल जान लें 

Joe Root No. 1: आईसीसी की लेटेस्ट रैंकिंग में मार्नस लाबुशेन को पछाड़कर जो रूट नंबर 1 बल्लेबाज बन गए हैं. एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में रूट ने शानदार शतकीय पारी खेली थी जिसका फायदा टेस्ट रैंकिंग में मिला है. लाबुशेन पिछले 6 महीने से टॉप पर थे.

ICC Ranking: मार्नस लाबुशेन का दबदबा खत्म कर जो रूट पहुंचे टॉप पर, भारत के दिग्गजों का भी हाल जान लें 

Joe Root ICC Latest Ranking 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईसीसी की हालिया रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के टॉप बल्लेबाजों को झटका लगा है. एशेज सीरीज का पहला टेस्ट जीतने के बाद भी दो प्रमुख खिलाड़ियों की रैंकिंग गिरी है. बल्लेबाजों की रैंकिंग में अब जो रूट पहले नंबर पर हैं. उन्होंने मार्नस लाबुशेन से यह स्पॉट हासिल किया है. पिछली बार दूसरे नंबर पर रहे स्टीव स्मिथ अब खिसककर छठे नंबर पर पहुंच गए हैं. भारतीय खिलाड़ियों में सिर्फ ऋषभ पंत ही टॉप-10 में शामिल हैं. पंत पिछले 6 महीने से क्रिकेट से दूर हैं. गेंदबाजों की रैंकिंग में आर अश्विन की बादशाहत अभी भी कायम है. 887 प्वाइंट के साथ जो रूट ने शीर्ष स्थान पर कब्जा किया है वहीं केन विलियमसन 883 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं.

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को रैंकिंग में सबसे ज्यादा नुकसान 
आईसीसी रैंकिंग की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है. पिछली बार टॉप 3 में कंगारू बैटर्स थे और ऐसा 39 साल बाद हुआ था. इस बार मार्नस लाबुशेन पहले स्थान से खिसकर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि स्टीव स्मिथ दूसरे से छठे स्थान पर पहुंच गए हैं. तीसरे स्थान पर ट्रेविस हेड थे जो अब चौथी पोजिशन पर हैं. ऋषभ पंत अभी भी 10वें स्थान पर बरकरार हैं. हालांकि एशेज के पहले टेस्ट में शतक लगाने का फायदा उस्मान ख्वाजा को हुआ है जो अब 9वें से सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं. 

यह भी पढ़ें: Emerging Asia Cup 2023: भारतीय टीम ने रचा इतिहास, एशिया कप में बांग्लादेश को 31 रनों से चटाई धूल

आर अश्विन की टॉप रैंकिंग बरकरार 
पिछले कुछ महीनों से अश्विन आईपीएल की वजह से टेस्ट क्रिकेट से दूर हैं लेकन टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 गेंदबाज बने हुए हैं. टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ऑली रॉबिन्सन को 1 पायदान का फायदा हुआ है और वह टॉप 5 गेंदबाजों में शामिल हो गए हैं. एशेज के पहले टेस्ट में कप्तानी पारी खेलने के बाद भी पैट कमिंस को नुकसान हुआ है और वह तीसरे की जगह चौथे नंबर पर खिसक गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लायन भी नंबर 7 से नंबर 6 पर आ गए हैं और उन्हें 1 स्थान का फायदा हुआ है. भारतीय टीम के खिलाड़ियों की रैंकिंग में वेस्टइंडीज दौरे के बाद बदलाव दिख सकता है. हालांकि वेस्टइंडीज के साथ टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर्स को आराम देने की भी बात कही जा रही है.

यह भी पढ़ें: प्रीति जिंटा की टीम के खिलाड़ी ने किया कमाल,  वर्ल्ड कप क्वालिफायर मैच में 54 गेंदों में ठोका ताबड़तोड़ शतक 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement