Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इस्लाम के लिए पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने 18 साल की उम्र में लिया संन्यास, अब करेंगी ये काम

Ayesha Naseem Retirement: आयशा के नाम पाकिस्तान के लिए खेलते हुए चार वनडे मुकाबलों की चार पारियों में 8.25 की औसत से 33 रन दर्ज है.

इस्लाम के लिए पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने 18 साल की उम्र में लिया संन्यास, अब करेंगी ये काम

pakistan womens cricketer ayesha naseem announces her retirement from international cricket in 18 years

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान महिला क्रिकेट (Pakistan Cricket Team) टीम की महज 18 साल की युवा बल्लेबाज आयशा नसीम (Ayesha Naseem) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) से संन्यास ले लिया है. सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि वह सिर्फ 18 साल की थीं और इस उम्र में तो कई ऐसे क्रिकेटर हैं जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने के लिए संघर्ष करते हैं. आयशा का जन्म साल 2004 में अबोटाबाद में हुआ था. उन्होंने दो साल पहले ही वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट (West Indies Women's Cricket Team) टीम के खिलाफ डेब्यू किया था. 

ये भी पढ़ें: Sourav Ganguly ने अपनी प्लेइंग 11 में MS Dhoni और Virat Kohli को नहीं दी जगह, इन दो भारतीयों को किया शामिल

18 साल की आयशा नसीम ने 21 जनवरी को 2023 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला था. वह आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जानी जाती थीं.  आयशा नसीन अपनी बची हुई जिंदगी इस्लाम के अनुसार गुजारना चाहती हैं. इसलिए उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है. आपको बता दें कि भारतीय टीम के खिलाफ भी वह धुंआधार बल्लेबाजी की थी. 

2020 में किया था इंटरनेशनल डेब्यू

आयशा ने साल 2020 में पाकिस्तान महिला नेशनल टीम के लिए अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला था. वह इस साल की शुरुआत में टी20 महिला वर्ल्ड कप में आखिरी बार खेलती हुई नजर आई थी, जहां उन्होंने आखिरी मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ खेला था. इस टूर्नामेंट में भारतीय महिला टीम के खिलाफ उन्होंने महज 25 गेंदों का सामना किया और नाबाद 43 रन ठोक दिए. 

ये भी पढ़ें: लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले जाएंगे ODI World Cup 2023 के 5 मैच, जानें कब किन टीमों के बीच होगी भिड़ंत

आयशा नसीम ने पाकिस्तान क्रिकेट महिला टीम के लिए 4 वनडे और 30 टी20 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने टी20 क्रिकेट में 369 और वनडे में 33 रन बनाए हैं. उनका टी20 क्रिकेट में हाई स्कोर 45 रन का रहा है.   

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement