Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pak vs SL: श्रीलंका में हार गए तो क्या कप्तानी छोड़ देंगे बाबर आजम? पाकिस्तान के कप्तान ने सवाल का दिया जवाब

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को आखिरी टेस्ट जीते एक साल हो चुके हैं. गॉल टेस्ट में बाबर आजम की सेना इस क्रम को तोड़ना चाहेगी.

Pak vs SL: श्रीलंका में हार गए तो क्या कप्तानी छोड़ देंगे बाबर आजम? पाकिस्तान के कप्तान ने सवाल का दिया जवाब

sl vs pak test babar azam reacts on his captaincy before sri lanka vs pakistan test series 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी और बल्लेबाजी की दुनियाभर में तारीफ हो रही है. बाबर की ही कप्तानी में पाकिस्तान एशिया कप (Asia Cup) के फाइनल में पहुंचा. बाबर की ही कप्तानी में पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्डकप 2022 (T20 World Cup) के फाइनल में जगह बनाई. व्हाइट बॉल क्रिकेट में पाकिस्तान ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. हालांकि टेस्ट में यही टीम के तेवर बदल जाते हैं. आपको जानकर यकीन नहीं होगा कि पाकिस्तान को टेस्ट मैच में पिछले एक साल से जीत नहीं मिली है. ग्रीन आर्मी को आखिरी जीत साल 2022 में श्रीलंका के खिलाफ गॉल में मिली थी. उसके बाद से उन्होंने घर पर न्यूजीलैंड और इंग्लैंड से सीरीज खेली लेकिन एक मैच भी नहीं जीत पाए. 

ये भी पढ़ें: वनडे वर्ल्डकप से पहले ही बांग्लादेश के कप्तान ने लिया संन्यास, जानें कौन संभालेगा टीम की कमान

जिसके बाद से बाबर आजम की टेस्ट कप्तानी पर सवाल उठने लगे हैं. पाकिस्तान क्रिकेट टीम बाबर आजम की अगुवाई में श्रीलंका दौरे पर जा रही हैं जहां उन्हें 16 जुलाई से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. यह वही मैदान है जहां पाकिस्तान को आखिरी टेस्ट में जीत मिली थी. उसके बाद या तो पाकिस्तान हारा है या उन्हें ड्रॉ से संतोष करना पड़ा है. ऐसे में अब पाकिस्तान में भी उनकी कप्तानी को लेकर सवाल उठने लगे हैं. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक पत्रकार ने उनसे इस मामले पर बात की और कप्तानी छोड़ने की भी बात पूछ डाली. 

एक पत्रकार ने बाबर आजम से पूछा, "हाल ये है कि अगर हम आखिरी एक साल देख लें, तो उस दौरान हमने 9 मैच खेले हैं. इस दौरान हमें सिर्फ एक जीत मिली, आप मुझसे बेहतर जानते हैं. तो समझ नहीं आया कि पाकिस्तान क्यों जीत नहीं पा रहा. अगर श्रीलंका के खिलाफ ये सीरीज हाथ से जाती है तो क्या आप किसी और को कप्तानी सौंप देंगे?" बाबर ने इस के जवाब में कहा कि अगर हम पिछले मुकाबलों की बात करें तो हमने क्रिकेट अच्छी नहीं खेली इसलिए हम नहीं जीते. थोड़ा अनुभव की कमी थी. जब तक आप 20 विकेट नहीं लेंगे तब तक आप मैच नहीं जीतेंगे. हम पिछली बार (श्रीलंका में) हारे नहीं थे बल्कि सीरीज ड्ऱॉ हुई थी. इस बार जीतने की कोशिश करेंगे. रही बात कप्तानी की तो यह आप पीसीबी से पूछे तो ज्यादा अच्छा रहेगा. 

ये भी पढ़ें: लीड्स में इंग्लैंड को हराना नहीं आसान, 6 साल से यहां कोई मैच नहीं हारी अंग्रेज टीम

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement