Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जहां भारत को 58 रन पर इंग्लैंड ने कर दिया था ढेर, अब ऑस्ट्रेलिया की खबर लेने के लिए तैयार, जानें पिच का हाल

The Ashes 2023: एशेज सीरीज 2023 का चौथा मुकाबला मैनचेस्टर में खेला जाएगा. इससे पहले खेले गए तीन टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने पहले दो मैच जीतकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है.

जहां भारत को 58 रन पर इंग्लैंड ने कर दिया था ढेर, अब ऑस्ट्रेलिया की खबर लेने के लिए तैय�ार, जानें पिच का हाल

the ashes 2023 eng vs aus 4th test pitch report emirates old trafford manchester pitch-analysis-england vs aus

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia) की टीमें अब फुटबॉल के शहर मैनचेस्टर (Old Trafford Manchester) पहुंच चुकी हैं, जहां दोनों के बीच एशेज सीरीज 2023 (Ashes 2023) का चौथा मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच में अगर इंग्लैंड हार जाती है तो वह साथ ही एशेज सीरीज भी गंवा देगी और अगर जीत जाती है तो फाइनल मुकाबला लंदन में 27 जुलाई से खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया ने पहले दोनों मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली थी. तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने वापसी की और जीत के साथ सीरीज को जिंदा रखा. चौथा मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफड में 19 जुलाई से खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने अमेरिका में मचाई तबाही, 200 से अधिक की स्ट्राइक रेट से बरसाए रन

मैनचेस्टर का इतिहास काफी पुराना है. यहां अब तक 84 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं जिसमें से सिर्फ 48 मुकाबलों का नजीता निकला है. 32 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने यहां जीत हासिल की है तो 16 बार बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है. पहली पारी का औसत स्कोर यहां 332 रन का है तो दूसरी पारी में सिर्फ 270 रन बनते हैं. तीसरी पारी में यहां पिच और स्लो हो जाती है और रन बनाना मुश्किल हो जाता है. चौथी पारी का औसत स्कोर यहां पर सिर्फ 168 रन का है. 

रन चेज करना यहां बड़ी चुनौती

यही वजह है कि इस पिच पर बाद में बल्लेबाजी करना मुश्किल हो जाता है. ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ 656 रन का सबसे बड़ा स्कोर बनाया है तो भारतीय टीम को इंग्लैंड ने 58 रन पर ऑलआउट कर दिया था. इंग्लिश टीम ने पिछले मुकाबले में एकजुटता का प्रमाण दिया था और उन्हें जीत भी मिली थी. एक बार फिर से बेन स्टोक्स की टीम को उसी प्रदर्शन को दोहराना होगा. अगर सीरीज में बराबरी हासिल करनी है तो इंग्लैंड को न सिर्फ तेज खेलना है बल्कि उन्हें विकेट भी चटकाने होंगे. 

ये भी पढ़ें: ICC टेस्ट चैंपियनशिप रैंकिंग में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया, ऐसा है ऑस्ट्रेलिया का हाल

यह मैदान इंग्लैंड के लिए शानदार आंकड़े लेकर आता है. पिछले चार मैचों में यहां उन्हें एक बार भी हार नहीं छेलनी पड़ी है. यहां आखिरी मैच ड्रॉ साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुआ था. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड के आंकड़े यहां बदल जाते हैं. अंग्रेजों को यहां कंगारुओं के खिलाफ आखिरी टीम साल 1981 में मिली थी. उसके बाद से या तो इंग्लैंड को हार झेलनी पड़ी है या मुकाबला ड्रॉ रहा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement