Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ENG vs AUS: इंग्लैंड के 'Bazball' पर भारी पड़ रहा ऑस्ट्रेलिया का क्लास, पांचवां टेस्ट जीतने से इतने रन दूर

England vs Australia 5th Test 2023: केनिंगटन ओवल में पांचवां टेस्ट मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया के पास 22 सालों के बाद इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है.

ENG vs AUS: इंग्लैंड के 'Bazball' पर भारी पड़ रहा ऑस्ट्रेलिया का क्लास, पांचवां टेस्ट जीतने से इतने रन दूर

the ashes 2023 eng vs aus 5th test australia in commanding position david warner and usman khawaja 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एशेज सीरीज (Ashes Series 2023) के पांचवें और आखिरी टेस्ट (ENG vs AUS 5th Test) को जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया को अब सिर्फ 309 रन की जरूरत है. चौथे दिन के लंच ब्रेक तक डेविड वार्नर और उस्मान ख्वाजा की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया को बिना किसी नुकसान के 75 के स्कोर तक पहुंचा दिया है. इससे पहले इंग्लैंड की दूसरी पारी 395 रन पर समाप्त हुई. पहली पारी में 12 रन की बढ़त हासिल करने वाली ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत मिली है. उन्हें 22 साल बाद इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने के लिए चौथी पारी में 384 रन बनाने होंगे. इसमें से ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों ने 75 रन बना लिए हैं. लंच ब्रेक तक डेविड वार्नर 30 और उस्मान ख्वाजा 39 रन बनाकर नाबाद हैं. 

ये भी पढ़ें: वेस्टइंडीज ने भारत को दी शर्मनाक हार लेकिन राहुल द्रविड को नहीं कोई चिंता

इससे पहले मेजबान इंग्लैंड ने तीसरे दिन के स्कोर 389 रन से आगे खेलने शुरू किया और 395 रन पर ही उनकी दूसरी पारी समाप्त हो गई. चौथे दिन के खेल में वह अपनी पारी में सिर्फ 7 रन का इजाफा कर सके. स्टुअर्ट ब्रॉड अपने आखिरी टेस्ट की आखिरी पारी में नाबाद रहे. बेन डकेट और जैक क्रॉली ने पहले विकेट के लिए 79 रन जोड़ते हुए टीम को शानदार शुरुआत दिलाई थी. इसके बाद क्रॉली ने अपना अर्धशतक पूरा किया. हालांकि डकेट और कप्तान बेन स्टोक्स अच्छी शुरुआत मिलने के बावजूद बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 42-42 रन बनाकर आउट हुए. 

जो रूट अपने 31वें शतक से चूके

इंग्लैंड के अनुभवी बल्लेबाज जो रूट ने शानदार पारी खेलते हुए टीम को मजूबत स्थिति में पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई. उन्होंने जॉनी बेयरस्टो के साथ 100 से अधिक रन की साझेदारी की. हालांकि वह 9 रन से अपने टेस्ट करियर के 31वें शतक जमाने से चूक गए. उन्होंने 85.85 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 106 गेंदों में 91 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 11 चौके और 1 छक्का जड़ा था. रूट के आउट होने के बाद इंग्लैंड की टीम फिर से बिखर गई. 

अपनी आखिरी पारी में नाबाद लौटे ब्रॉड

विकेटकीपर बल्लेबाज बेयरस्टो ने 103 गेंदों में 78 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 11 चौके भी जमाए. यह के टेस्ट करियर का यह 26वां अर्धशतक रहा. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड नाबाद रहे. अब ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 384 रन चाहिए, जिसमें से सलामी बल्लेबाजों ने 75 रन जोड़ लिए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement