Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ENG vs AUS: दूसरी पारी में इग्लैंड के बल्लेबाजों का कैसा रहेगा प्रदर्शन? जानें चौथे दिन कैसा खेलेगी पिच

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 2 विकेट खोकर 28 रन बना लिए हैं और 35 रन की बढ़त हासिल कर ली है.

ENG vs AUS: दूसरी पारी में इग्लैंड के बल्लेबाजों का कैसा रहेगा प्रदर्शन? जानें चौथे द��िन कैसा खेलेगी पिच

the ashes 2023 eng vs aus pitch report england vs australia edgbaston birmingham 3rd day pitch analysis 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बर्मिंघम में एशेज 2023 सीरीज (The Ashes 2023 Series) की शुरुआत हो गई है. पहले टेस्ट में इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही है लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने 2 विकेट खोकर 28 रन बना लिए हैं. तीसरे दिन (ENG vs AUS Test 3rd Day) का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 28 रन बना लिए हैं और ऑली पोप- जो रूट क्रीज पर हैं. दोनों बल्लेबाजों को अभी खाता खोलना बाकी है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 386 रन बनाए थे. इंग्लैंड ने पहली पारी में 8 विकेट पर 393 रन बनाए थे और घोषित कर दी थी. अब तक एड्जबेस्टन की पिच बल्लेबाजी की लिए मददगार रही है लेकिन तीसरे दिन यहां की पिच कैसी रहेगी, चलिए जानते हैं. 

ये भी पढ़ें: एक इंस्टाग्राम से कोहली कमाते हैं करोड़ों रुपए, नेट वर्थ 1000 करोड़ के पार

पहली दो पारियों में यहां कि पिच पर बल्लेबाजों का शानदार रिकॉर्ड रहा है लेकिन तीसरी पारी में रन बनाना मुश्किल हो जाता है. पिच में दरारे पड़ जाती हैं. असमान उछाल मिलती है और बल्लेबाजी के लिए मुश्किलें पैदा होती हैं. इस मैदान पर पहली पारी का स्कोर 306 रन है तो दूसरी पारी 316 रन बनते हैं. तीसरी पारी का औसत स्कोर यहां सिर्फ 243 रन रह जाता है. चौथी पारी में यहां का औसत स्कोर 160 रन बनता है. इस मैदान पर हाईएस्ट चेज 378 रन का है. इंग्लैंड ने साल 2022 में भारत के खिलाफ सिर्फ 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था. 

चौथी पारी में कैसा रहा है बल्लेबाजों का प्रदर्शन?

हालांकि इस मुकाबले में रन का पीछा इंग्लैंड को नहीं बल्की ऑस्ट्रेलिया को करना है. 300 के पार का स्कोर यहां सिर्फ एक बार ही चेज हुआ है. इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 28 रन बना लिए हैं और अगर वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को 250 के आसपास के स्कोर पर रोक देती है तो कंगारू टीम लक्ष्य हासिल कर सकती है. इस मैदान पर 18 बार 200 से अधिक का लक्ष्य मिला है और सिर्फ 3 बार चौथी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है. 6 मैच ड्रा रहे हैं तो 10 मुकाबलों में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों का हार का सामना करना पड़ा है. 

ये भी पढ़ें: भारतीय फुटबॉल टीम ने रचा नया कीर्तिमान, लेबनान को हराकर बना इंटरकांटिनेंटल चैम्पियन  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement