Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Virat Kohli की कमाई में करोड़ों का इजाफा, नेट वर्थ 1000 करोड़ के पार, एक इंस्टाग्राम पोस्ट से मिलते हैं करोड़ों रुपए

विराट कोहली एशिया के पहले एथलीट हैं, जिनकी नेट वर्थ 1000 से ऊपर पहुंच गई हैं. दुनिया में कमाई के मामले में वह तीसरे नंबर के एथलीट हैं.

Virat Kohli की कमाई में करोड़ों का इजाफा, नेट वर्थ 1000 करोड़ के पार, एक इंस्टाग्राम पोस्ट से मिलते हैं करोड़ों रुपए

virat kohlis net worth goes past 1000 Crore know his income from cricket and social media post

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की कमाई दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. वह दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई कर वाले खिलाड़ियों की सूची में भी शामिल हैं. हाल ही में एक रिपोर्ट के मुताबिक पता चला है कि विराट कोहली की नेट वर्थ (Virat Kohli's Net Worth) 1000 करोड़ से पार पहुंच गई है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल और आईपीएल (IPL 2023) में हार के बावजूद विराट कोहली की कमाई पर कोई फर्क नहीं पड़ा है. रिपोर्ट के मुताबिक कोहली की नेट वर्थ 1050 करोड़ पहुंच गई है. कोहली ने कई कंपनियों में इनवेस्ट किया है. ब्रांड एंडोर्समेंट और सोशल मीडिया पोस्ट से भी कोहली हर साल करोड़ों रुपए कमाते हैं. इसके अलावा कोहली की दो प्रोपर्टी भी है, जिनकी कीमत करोड़ों रुपए है. 

ये भी पढ़ें: भारतीय फुटबॉल टीम ने रचा नया कीर्तिमान, लेबनान को हराकर बना इंटरकांटिनेंटल चैम्पियन  

टीम इंडिया से विराट कोहली को सालाना 7 करोड़ रुपए मिलते हैं. टेस्ट मैच में उनकी एक मैच की फीस 15 लाख रूपए है. वनडे इंटरनेशनल के 6 लाख और टी20 मैच के 3 लाख रुपए मिलते हैं. आईपीएल में एक सीजन उन्हें 15 करोड़ रुपए मिलते हैं. ब्रांड एंडोर्समेंट से विराट कोहली की प्रतिदिन कमाई 7.5 से 10 करोड़ रुपए कमाते हैं. इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट से कोहली 8.9 करोड़ रुपए कमाते हैं तो ट्विटर से उनकी एक पोस्ट से 2.5 करोड़ रुपए मिलते हैं. कोहली का एक घर मुंबई में  है जिसकी कीमत 34 करोड़ रुपए हैं तो गुरुग्राम वाले घर की कीमत 80 करोड़ रुपए है. कोहली के पास कई कार्स हैं जिनकी कीमत लगभग 30 करोड़ रुपए है. 

कई स्टार्टइअप्स में इंवेस्ट कर चुके हैं विराट

विराट कोहली ने कई स्टार्टइअप्स में इंवेस्ट भी किया है. जिममें मोबाइल गेमिंग, फैशन वियर और फिनटेक कंपनियां शामिल हैं. कोहली ने 109 टेस्ट में 8479 रन बनाए है. वह वनडे में 46 शतकों की मदद से 274 मैचों में 12898 रन जोड़ चुके हैं. टी20 में भी वह एक शतक की मदद से 4008 रन बना चुके हैं. वह एक्टिव खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा शतक और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. कोहली क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनल मेसी के बाद कमाई करना वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement