Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WTC Final IND vs AUS Day 4: चौथे दिन का खेल खत्म, Kohli और Rahane दे रहे हैं ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर

WTC Final Ind Vs Aus Day 4 Score Updates: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड के ओवल में खिताबी भिड़ंत जारी है. आखिरी दिन भारत को जीत के लिए और 280 रन बनाने होंगे.

WTC Final IND vs AUS Day 4: चौथे दिन का खेल खत्म, Kohli और Rahane दे रहे हैं ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर

wtc final ind vs aus day4 live score india vs australia pitch kennington oval rahane virat kohli pat cummins

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind Vs Aus WTC Final) के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल इंग्लैंड के ओवल में खेला जा रहा है. चौथे दिन का मुकाबला एक तरह से मैच के लिए निर्णायक दिन है. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 296 रनों की लीड ले ली है. कंगारूओं को ऑल आउट करने के लिए भारत को 6 विकेट चाहिए और जीत के लिए जरूरी है कि लीड को 350 से ऊपर न जाने दिया जाए. शनिवार को खेल काफी रोमांचक होने वाला है और मैच से जुड़े पल-पल के अपडेट्स पाएं यहां. 

WTC Final 2023 IND vs AUS Day 4 Updates

भारत को जीत के लिए और 280 रन की जरूरत

चौथे दिन का खेल खत्म हो चुका है और भारतीय टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 164 रन बना लिए हैं और उनके 7 विकेट अभी भी सुरक्षित हैं. भारत को जीत के लिए 444 रन का लक्ष्य हासिल करना है जिसमें अब और 280 रन बनाने की जरूरत है. विराट कोहली 44 और अजिंक्या रहाणे 20 रन बनाकर नाबाद हैं. 

100 के भीतर टॉप 3 बल्लेबाज लौटे पवेलियन

रोहित और शुभमन गिल की जोड़ी ने भारत को अच्छी शुरुआत दी लेकिन अंपायर के एक फैसले ने गेम बदल दिया. गिल के आउट होने के बाद रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा भी पवेलियन लौट गए. गिल 18, रोहित 43 और पुजारा 27 रन बनाकर आउट हुए. अब विराट कोहली और अजिंक्या रहाणे क्रीज पर हैं. 

रोहित और शुभमन ने शुरू की भारत की दूसरी पारी

पहली पारी की तरह भारतीय ओपनर्स ने दूसरी पारी में ताबड़तोड़ शुरुआत की है. दोनों ने 40 रन बना लिए हैं और अभी तक कोई झटका नहीं लगा है. रोहित शर्मा 22 और गिल 18 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

WTC का खिताब जीतने के लिए भारत को बनाने होंगे 444 रन

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 8 विकेट पर 270 रन बनाकर घोषित कर दी है. इस तरह पहली पारी के आधार पर मिली 173 रन की बढ़त की बदौलत भारत को 444 रन का लक्ष्य मिला है. दूसरी पारी में मोहम्मद सिराज और उमेश यादव ने 2-2 विकेट हासिल किए तो रवींद्र जडेजा ने 3 विकेट जबकि मोहम्मद शमी ने एक विकेट हासिल किया. 

400 के करीब ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त

जैसे जैसे खेल आगे बढ़ रहा है भारतीय टीम मैच में पीछड़ती जा रही है. खेल के चौथे दिन शुरुआती सफलता मिलने के बाद एलेक्स कैरी और मिचेल स्टार्क ने साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को कुल 400 रनों की बढ़त के करीब पहुंचा दिया है. 

लाबुशेन को उमेश यादव ने किया आउट

मार्नस लाबुशेन को उमेश यादव ने पुजारा के हाथों कैच कराकर पवेलियन की राह दिखाई. लाबुशेन 41 रन बनाकर आउट हुए और तीसरे दिन के अपने स्कोर में एक रन भी नहीं जोड़ सके. 

जीत के लिए भारत को खेलना होगा अटैकिंग गेम 
भारत के लिए जरूरी है कि वह अटैकिंग माइंडसेट के साथ गेम खेले और जीतने के इरादे से उतरे. रोहित शर्मा की कप्तानी के लिहाज से भी यह अग्निपरीक्षा है.

ऑस्ट्रेलिया के पास 296 रनों की बढ़त 
ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 296 रनों की बढ़त ले ली है. भारत को अब जल्द से जल्द पैट कमिंस ब्रिगेड को ऑल आउट करना होगा. भारतीय गेंदबाजों को खतरना दिख रहे लाबुशेन को जल्द पवेलियन भेजने की कोशिश करनी होगी.

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023: सिराज-शार्दुल के बाद किंग और प्रिंस कर दें ये काम तो ट्रॉफी के साथ घर लौटेगी टीम

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement