Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WTC Final: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने विराट और रोहित को लताड़ा, रहाणे और शार्दुल की तारीफ में कह दी ये बात

WTC 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम खेल के पहले दिन के पहले सत्र को छोड़कर हमेशा आगे रही है और अब मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर चुकी है.

WTC Final: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने विराट और रोहित को लताड़ा, रहाणे और शार्दुल की तारीफ में कह दी ये बात

wtc final ind vs aus ramiz raja on shardul thakur and ajinkya rahane batting after flop show of rohit virat

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की पहली पारी में टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों ने काफी निराश किया. टॉप ऑर्डर के ढहने के बाद अजिंक्य रहाणे, शार्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा ने भारतीय टीम को 300 के करीब पहुंचाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ के शतकीय पारी की बदौलत 469 रन बनाए. ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहली पारी में 173 रन की बड़ी बढ़त मिली जिससे उनके जितने की संभावना ज्यादा लग रही है. भारत ने तीसरे दिन ही मुश्किलों में घिर गया था जब उसने सिर्फ 152 रन पर छह विकेट खो दिए थे. लेकिन एक साल से अधिक समय तक टीम से बाहर रहने वाले रहाणे ने शार्दुल ठाकुर के साथ 109 रन की साझेदारी करके टीम की लाज बचाई. 

ये भी पढ़ें: भारत के हाथ से निकली जीत? द ओवल में कंगारुओं की स्थिति मजबूत, आंकड़े भी ऑस्ट्रेलिया की तरफ

इस जोड़ी ने फैंस और पूर्व क्रिकेटरों से काफी सराहना हासिल की. शुक्रवार को पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमिज राजा ने कहा कि रहाणे और शार्दुल ने भारतीय टीम में अन्य बल्लेबाजों के लिए एक मिसाल कायम की. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, “टेस्ट क्रिकेट में चमत्कार होते हैं, और चूंकि यह डब्ल्यूटीसी का फाइनल है, ऐसे में आप हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं. भारत ने खराब बल्लेबाजी के बाद पहली पारी से सबक सीखा होगा. रहाणे ने उन्हें दिखाया कि कैसे बल्लेबाजी करनी है, और कभी-कभी पुछल्ले खिलाड़ी भी अन्य बल्लेबाजों को खेलने का तरीका बता सकते हैं. जिस तरह से शार्दुल ने बल्लेबाजी की, वह फोकस के साथ खेले और उनका इरादा मजबूत था.”

शार्दुल के इस काम से खुश हुए रमीज राजा

रमीज ने आगे कहा, "वह अपनी बल्लेबाजी को समझते हैं और वह ईमानदारी से अपने खेल से न्यान करने की कोशिश करते रहे. जब वह अपने अर्धशतक के बाद आउट हुए, तो उन्होंने अपना बल्ला नहीं उठाया क्योंकि उन्हें पता था कि उन्होंने गलत शॉट खेला था और भारत अभी तक संकट से बाहर नहीं निकला था. वे चाहते हैं कि भारत जीते.” आपको बता दें कि भारतीय टीम द ओवल में संघर्ष कर रही है. ऑस्ट्रेलिया 6 विकेट गंवाकर दूसरी पारी में 200 से ऊपर का स्कोर बना चुका है और अभी भी उनके 4 विकेट सुरक्षित हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement