Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MS Dhoni का फेवरेट था ये खिलाड़ी, युवराज सिंह ने बताया क्यों था कप्तान को ज्यादा पसंद

MS Dhoni चाहते थे कि 2011 वर्ल्डकप में युवराज सिंह की जगह उनका फेवरेट खिलाड़ी सुरेश रैना खेले लेकिन उनके शानदार प्रदर्शन ने उन्हें टीम में जगह दिलाई.

MS Dhoni का फेवरेट था ये खिलाड़ी, युवराज सिंह ने बताया क्यों था कप्तान को ज्यादा पसंद

yuvraj singh revealed suresh raina is favourite player of ms dhoni in india cricket team

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: साल 2011 में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने 28 साल के बाद वनडे वर्ल्डकप (ODI World Cup) का खिताब जीता था. उस टीम में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag), जाहिर खान (Zaheer Khan), हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) और युवराज सिंह (Yuvraj Singh) जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल थे, तो कई उभरते हुए स्टार भी थे. टीम की कमान एमएस धोनी (MS Dhoni) के कंधों पर थी. भारतीय टीम ने फाइनल में श्रीलंका को हराकर खिताब जीता था. एमएस धोनी को प्लेयर ऑफ द मैच (Player OF The Match) और युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था. युवराज सिंह ने बल्ले के साथ उस टूर्नामेंट में गेंद से भी कमाल किया था. फाइनल में भी युवराज सिंह ने 2 विकेट चटकाए थे और धोनी के साथ अटूट साझेदारी भी की थी. लेकिन धोनी नहीं चाहते थे कि युवराज सिंह वह वर्ल्डकप खेलें. इस बात का खुलासा खुद युवराज सिंह ने किया है. 

ये भी पढ़ें: दो हार के बाद इंग्लैंड क्रिकेट में मचा घमासान, एंडरसन समेत तीन खिलाड़ियों को कर दिया बाहर

युवराज सिंह 2011 वर्ल्डकप भी भारतीय टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हुए थे. उन्होंने 362 रन बनाने के साथ साथ 15 विकेट भी चटकाए थे. जिसके लिए उन्होंने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट घोषित किया गया था. आप कल्पना कर सकते हैं कि अगर युवराज सिंह उस टूर्नामेंट में नहीं खेले होते तो क्या होता. उस वर्ल्डकप में युवराज सिंह दूसरे सबसे सफल गेंदबाज थे तो चौथे सबसे सफल बल्लेबाज थे. सिक्सर किंग से 90 की औसत से 362 रन बनाए थे, जिसमें 4 बार वह नॉट आउट रहे थे. उन्होंने 1 शतक और 4 अर्धशतकीय पारी खेली. युवराज सिंह ने एक इंटरव्यू में बताया कि धोनी चाहते थे कि युवराज सिंह की जगह उनका फेवरेट खिलाड़ी 2011 का वर्ल्डकप खेले. 

युवराज प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए 

युवराज सिंह ने कहा, "रैना की सपोर्ट ज्यादा थी थोड़ी, धोनी उसकी बहुत सपोर्ट करता था. हर कप्तान का कोई फेवरेट प्लेयर होता है. जो भी कप्तान आए हैं उनका कोई न कोई फेवरेट प्लेयर रहा है. मुझे लगता है धोनी उस समय रैना को कोफी सपोर्ट करता था और मैं भी कुछ 40-40 रन बना रहा था. बीच में 2-3 विकेट्स भी ले रहा था. रैना का फॉर्म उस टाइम ज्यादा अच्छा नहीं था. इसलिए धोनी ने शायद बोला था कि हमें युवराज और रैना के बीच में से किसी एक को चुनना है. मैं विकेट काफी ले रहा था इसलिए उनके पास ऑप्शन था."

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement