Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs AFG 1st ODI: अफगानिस्तान रिकॉर्ड स्कोर पर लुढ़की, एशिया कप से पहले पाकिस्तानी जीत का हीरो रहा ये गेंदबाज

PAK vs AFG Match: अफगान गेंदबाजों ने पाकिस्तान को 201 रन पर ही रोक दिया था, तो ये बड़ी सफलता मानी गई थी. हैरिस रऊफ की गेंदबाजी से अफगानिस्तान 59 रन पर ही ढेर हो गई है.

Latest News
PAK vs AFG 1st ODI: अफगानिस्तान रिकॉर्ड स्कोर पर लुढ़की, एशिया कप से पहले पाकिस्तानी जीत का हीरो रहा ये ग�ेंदबाज

Haris Rauf ने अपना बेस्ट बॉलिंग परफॉर्मेंस दिखाया है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Latest Cricket News- एशिया कप से पहले पाकिस्तानी गेंदबाजों ने खौफनाक गेंदबाजी का नमूना दिखाया है. पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को वनडे सीरीज के पहले मैच में 142 रन से एकतरफा तरीके से रौंद दिया है. हंबनटोटा के मैदान पर पाकिस्तान की टीम 47.1 ओवर में 201 रन पर ऑलआउट हो गई थी. जवाब में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने अफगानिस्तान को 19.2 ओवर में 9 विकेट पर महज 59 रन पर ही समेट दिया. एक बल्लेबाज रिटायर हर्ट हो गया. यह अफगानिस्तान का दूसरा सबसे कम स्कोर है.  पाकिस्तानी जीत के असली हीरो हैरिस रऊफ (Haris Rauf) बने, जिन्होंने 6.2 ओवर में 18 रन देकर 5 विकेट चटकाए. पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच 3 वनडे मैचों की यह सीरीज एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की तैयारी के लिए खेली जा रही है, जिसके चलते इसके मैच श्रीलंका में ही खेले जा रहे हैं. 

पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी टीम का सबसे कम स्कोर

अफगानिस्तान की टीम किसी भी समय टारगेट का पीछा करती हुई दिखाई नहीं दी. रऊफ की घातक गेंदों के सामने केवल दो ही बल्लेबाज डबल डिजिट स्कोर बना सके. ओपनिंग बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबेज ने 18 रन बनाए, जबकि निचले मध्य क्रम में उतरे अजमतउल्लाह ओमारजई ने 16 रन का योगदान दिया. ओमारजई को चोट के कारण रिटायर होना पड़ा. इन दोनों के बाद सबसे ज्यादा योगदान 'मिस्टर एक्स्ट्रा' का था, जिसके खाते में 8 रन दर्ज हुए. अफगानिस्तान की टीम 59 रन पर आउट हुई है, जो उसका दूसरा सबसे छोटे स्कोर का रिकॉर्ड है. इतना ही नहीं पाकिस्तान के खिलाफ यह किसी भी क्रिकेट टीम का सबसे छोटे स्कोर का भी नया रिकॉर्ड बन गया है. 

हैरिस रऊफ ने पहली बार लिए वनडे में 5 विकेट

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हैरिस रऊफ ने 6.2 ओवर में 18 रन देकर 5 विकेट लिए. यह रऊफ के करियर की बेस्ट बॉलिंग फिगर है. इससे पहले रऊफ ने कभी एक पारी में 5 विकेट नहीं लिए थे. वनडे क्रिकेट में रऊफ की बेस्ट बॉलिंग 65 रन देकर 4 विकेट थी. रऊफ के अलावा शाहीन शाह आफरीदी ने 9 रन देकर 2 विकेट चटकाए, जबकि नसीम शाह और शादाब खान को 1-1 विकेट मिला.

पाकिस्तान के लिए भी अच्छी नहीं रही बल्लेबाजी

बल्लेबाजी की बात की जाए तो पाकिस्तान के लिए भी यह मैच बहुत अच्छा नहीं रहा. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी ली, लेकिन फखर जमान 2 रन पर और खुद बाबर 3 गेंद में 0 रन बनाकर आउट हो गए. दूसरे ओपनर इमाम-उल-हक ने एक छोर संभाले रखा और 36वें ओवर की आखिरी गेंद पर 152 रन पर छठे विकेट के तौर पर आउट हुए. इससे पहले इमाम ने 94 गेंद में 61 रन की बेहद अहम पारी खेली. इमाम के अलावा कोई पाकिस्तानी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका. मोहम्मद रिजवान (21 रन), इफ्तिखार अहमद (30 रन) और शादाब खान (39 रन) के अलावा आखिरी ओवरों में नसीम शाह ने नॉटआउट 18 रन की उपयोगी पारियां खेलीं, वरना पाकिस्तान 150 रन भी नहीं बना पाता. पूरी टीम 47.1 ओवर में 201 रन पर ऑलआउट हो गई. अफगानिस्तान के लिए मुजीब-उर-रहमान ने 33 रन देकर 3 विकेट चटकाए, जबकि मोहम्मद नबी और राशिद खान ने 2-2 विकेट लिए. फजलहक फारूकी और रहमत शाह को 1-1 विकेट मिला.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement