Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SL vs PAK: श्रीलंकाई क्रिकेटर ने खेली हीरो वाली पारी, शाहीन अफरीदी के हमले से टीम को बाहर निकाला

SL VS PAK 1st Test: शाहीन अफरीदी की गेंदबाजी के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाज पस्त पड़ते नजर आए थे लेकिन धनंजय डी सिल्वा ने अपने शतक के दम पर टीम की साख बचा ली है.

SL vs PAK: श्रीलंकाई क्रिकेटर ने खेली हीरो वाली पारी, शाहीन अफरीदी के हमले से टीम को बाहर निकाला

Dhananjaya De Silva

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: श्रीलंका के गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने तूफान मचा दिया था. श्रीलंकाई बल्लेबाजी का टॉप ऑर्डर शाहीन अफरीदी के सामने पस्त पड़ गया था लेकिन धनंजय डी सिल्वा ने पाकिस्तान पर काउंटर अटैक कर श्रीलंका की साख बचा ली. सिल्वा ने अपने करियर का 10वां टेस्ट शतक जड़ा जो कि श्रीलंका के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण रहा. 

गॉल में अपने दसवें टेस्ट शतक के साथ ही एजेंलो मैथ्यूज के साथ बेहतरीन शतकीय साझेदारी की थी, जिसके चलते श्रीलंका का स्कोर पहली पारी में 300 के पार पहुंच सका. बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम का टॉप ऑर्डर बिखर गया और 54 रनों पर ही 4 विकेट गिर गए थे. शाहीन अफरीदी की धारदार गेंदबाजी के आगे ये लग रहा था कि शायद श्रीलंका 100 रनों का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएगी लेकिन धनंजय ने मैच का रुख ही बदल दिया. 

यह भी पढ़ें: Ind W Vs Ban W: भारत के लिए अनुषा और अमनजोत को मिला डेब्यू कैप, देखें प्लेइंग 11  

धनंजय और मैथ्यूज ने संभाली पारी

4 विकट जल्दी गिरने के बाद आए उपकप्तान डि सिल्वा और मैथ्यूज ने अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए टीम को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकाला और एक अच्छी साझेदारी करते हुए रनों की रफ्तार भी बढ़ाई. इस साझेदारी को अबरार अहमद ने मैथ्यूज को आउट कर तोड़ा. मैथ्यूज ने भी सिल्वा का बखूबी साथ दिया था. मैथ्यूज ने 109 गेंद की पारी में नौ चौके लगाए थे. 

धनंजय के अब तक के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 3100 रन बनाए हैं जिसमें उनका औसत 50 से ज्यादा का रहा है. इसमें उन्होंने 10 शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं. इतना ही नहीं. अपनी ऑफ स्पिन से धनंजय ने अब तक 56.35 की औसत से 34 टेस्ट विकेट भी लिए हैं.

यह भी पढ़ें: RCB पर फूटा युजवेंद्र चहल का गुस्सा, 'मैंने 8 साल दिए और बिना बताए बाहर कर दिया' 

पसंद है पाकिस्तानी टीम

बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ यह धनंजय का तीसरा टेस्ट शतक है और उनके ज्यादातर टेस्ट शतक पाकिस्तान के खिलाफ ही आए हैं. पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में धनंजय ने अपने 400 रन भी पूरे कर लिए हैं, जो बताता है कि पाकिस्तान के खिलाफ धनंजय एक अलग ही लेवल पर बल्लेबाजी करते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement