Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सऊद के दोहरे शतक से गदगद शोएब अख्तर, मुश्किल में फंसी बाबर की टीम को निकाल लाए शकील

Saud Shakeel पहले ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने श्रीलंका में जाकर टेस्ट में दोहरा शतक जड़ा है, जिसके चलते उन्हें पाकिस्तान से खूब तारीफ मिल रही है.

सऊद के दोहरे शतक से गदगद शोएब अख्तर, मुश्किल में फंसी बाबर की टीम को निकाल लाए शकील

SL vs Pak 1st

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सऊद शकील, एक पारी ने इस खिलाड़ी को स्टार बना दिया है. श्रीलंका के खिलाफ जब पाकिस्तानी ऑर्डर ढेर हो रहा था, तो सऊद ने अपनी सधी हुई पारी से एक सिर बचाए रखा. पूरी पाकिस्तानी टीम बिखरती चली गई है लेकिन सऊद की एक छोर से धमाकेदार खेलते हुए धमाकेदार दोहरा शतक जड़ दिया है और अंत तक नाबाद रहे. उनकी बल्लेबाजी का ही नतीजा था कि 101 के स्कोर पर 5 विकेट खो चुकी पाकिस्तानी टीम ने श्रीलंका के खिलाफ 461 रनों का स्कोर ख़ड़ा कर दिया. इसको लेकर उनकी जमकर तारीफ की जा रही है. इसको लेकर पाकिस्तान के दिग्गज पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी उनकी तारीफों के कसीदे पढ़ें हैं.

पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सऊद शकील को ट्विटर पर टैग करते हुए उनकी तारीफ में कहा है कि, “शाबाश सऊद शकील, ऐसी कठिन परिस्थिति में  क्या पारी खेली है. ये श्रीलंका में किसी पाकिस्तानी बल्लेबाज का पहला दोहरा शतक है." बता दें कि सऊद शकील के दम पर ही पाकिस्तान श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में वापसी कर सका है.

यह भी पढ़ें- ओल्ड ट्रैफर्ड में सीरीज जीतेगी ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैड करेगी बराबरी, जानें आखिर क्या कहती है पिच?

लड़खड़ा गई थी पाकिस्तान की पारी

सऊद शकील ने खेल के सबसे लंबे फॉर्मेट में पाकिस्तान के लिए 788 रन बनाए हैं. शकील 361 गेंदों में 208 रन बनाकर नाबाद रहे और उनकी मैराथन पारी के दम पर बाबर की टीम पाकिस्तान ने 121.2 ओवर में 461 रन बनाए. शकील ने जिस परिस्थिति से पाकिस्तान को उबार कर मजबूत स्थिति में खड़ा किया है, उसके चलते उनका नाम इतिहास में दर्ज हो गया है. 

दोहरे शतक के बाद क्या बोले सऊद

दोहरा शतक लगाने वाले सऊद ने इस उपलब्धि को लेकर कहा, “जब मैं बल्लेबाजी करने गया तो मैं आक्रमण करना चाहता था. अगर मैंने रक्षात्मक होने की कोशिश की होती तो हम 150 रन पर आउट हो गए होते. यही कारण है कि मैंने आक्रमण किया और खेल को गहराई तक ले जाने में सफल रहा."

यह भी पढ़ें- MS Dhoni का बाइक कलेक्शन देख फटी रह गईं दिग्गज क्रिकेटर कीआखें, वीडियो में बोले 'इसे शोरूम कहो'

बता दें कि पाकिस्तान के तूफानी बल्लेबाज सऊद शकील का अब तक का अंतर्राष्ट्रीय करियर बेहतरीन रहा है. सऊद शकील ने अब तक 6 टेस्ट मैचों की 11 पारियों में करीब 788 रन बनाए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement