Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Prithvi Shaw fight: आरोपी सपना गिल गिरफ्तार, क्यों हुई लड़ाई और किसकी है गलती? पृथ्वी शॉ केस से जुड़ी 5 जरूरी बातें

Prithvi Shaw Fight video: पृथ्वी ने सेल्फी देने से इंकार करने पर हाथापाई करने पर बेसबॉल बैट से मारपीट का आरोप सपना गिल पर लगाया है.

Latest News
Prithvi Shaw fight: आरोपी सपना गिल गिरफ्तार, क्यों हुई लड़ाई और किसकी है गलती? पृथ्वी शॉ केस से जुड़ी 5 जरूरी बातें

Prithvi Shaw Viral Fight: सड़क पर बेसबॉल छीनने की कोशिश करते पृथ्वी शॉ और सपना गिल.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Who is Sapna Gill- भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithavi Shaw) सेल्फी से इंकार करने पर मारपीट के विवाद में घिर गए हैं. उन्होंने एक सोशल मीडिया इंफ्लुएंशर सपना गिल (Sapna Gill) और उसके दोस्तों पर बेसबॉल बैट से हमला करने का आरोप लगाया है, जबकि गिल ने उल्टे पृथ्वी शॉ पर ही मारपीट करने का आरोप लगाया है. मुंबई के सांताक्रूज होटल में हुई इस घटना के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं. पृथ्वी शॉ की शिकायत पर पुलिस ने सपना गिल को गिरफ्तार कर लिया गया है. उधर, गिल के वकील ने भी कहा है कि वे अपनी क्लाइंट को जमानत मिलते ही पृथ्वी के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग करेंगे. इससे यह विवाद और ज्यादा बढ़ता दिख रहा है. 

पढ़ें- पृथ्वी शॉ ने नहीं लेने दी सेल्फी तो कार पर कर दिया हमला, जानें कैसी है क्रिकेटर की हालत

आइए 5 पॉइंट्स में जानते हैं इस पूरे विवाद में अब तक क्या हुआ है.

1. बुधवार रात की है घटना, सेल्फी को लेकर शुरू हुआ विवाद

यह घटना बुधवार रात को हुई है, जब पृथ्वी शॉ अपने दोस्तों के साथ डिनर करने के लिए सांताक्रूज होटल गए थे. आरोप है कि इसी दौरान एक अज्ञात आदमी पृथ्वी के पास आया और अपने साथ सेल्फी क्लिक करने की मांग करने लगा. पृथ्वी शॉ का कहना है कि उन्होंने दो लोगों के साथ सेल्फी क्लिक की, लेकिन थोड़ी देर बाद वे कुछ और लोगों को लेकर आ गए और सेल्फी का दबाव बनाने लगे. उन्होंने मना कर दिया तो विवाद शुरू हो गया. पृथ्वी के दोस्त ने होटल मैनेजर को फोन कर दिया, जिसने आकर दूसरे ग्रुप को बाहर निकलवा दिया. डिनर करने के बाद जब वे लोग बाहर निकले तो दूसरा ग्रुप होटल कैंपस में उनका इंतजार कर रहा था और उन्होंने बेसबॉल बैट ले रखे थे, जिनसे उन्होंने मारपीट शुरू कर दी.

पढ़ें- कौन है Sapna Gill जिसने किया Prithvi Shaw पर हमला? जानें क्यों सेल्फी लेने के चक्कर में हुआ इतना बड़ा कांड

2. पृथ्वी के दोस्त ने दी पुलिस को शिकायत

इस घटना का वीडियो बृहस्पतिवार सुबह तक सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. पृथ्वी के दोस्त आशीष सुरेंद्र यादव ने ओशिवारा पुलिस थाने में शिकायत दी, जिसमें 8 लोगों पर हमला करने और मारपीट करने का आरोप लगाया. शिकायत में कहा गया कि होटल से बाहर निकलने पर जिस कार में पृथ्वी बैठे थे, उसका शीशा तोड़ दिया गया. उनके बाहर निकलने पर हाथापाई की कोशिश की गई. विवाद से बचने के लिए हमने पृथ्वी को दूसरी कार से भेजा तो हमलावर ग्रुप ने पीछा किया. जोगेश्वरी के लोट्स पेट्रोल पंप के पास कार रोककर हमलावरों की कार में बैठी महिला ने 50 हजार रुपये की मांग की और ऐसा नहीं करने पर झूठे आरोप लगाने की धमकी दी. 

3. सपना गिल की गई गिरफ्तार, अन्य आरोपियों की हो रही तलाश

ओशिवारा पुलिस ने पृथ्वी के दोस्त की शिकायत के आधार पर बृहस्पतिवार शाम को सपना गिल को गिरफ्तार कर लिया है. विवाद में शामिल लोगों में से सना उर्फ सपना गिल व एक युवक शोभित की शिनाख्त सांताक्रूज होटल के मैनेजर ने खुद की थी. ओशिवारा पुलिस सपना गिल को मेडिकल जांच के लिए लेकर गई है. उसे 17 फरवरी को कोर्ट में पेश किया जाएगा. 

4. वायरल वीडियो कह रहा कुछ और कहानी

यदि इस घटना के वायरल हुए वीडियोज की बात करें तो कहानी इतनी सीधी नहीं लग रही है, जितनी पुलिस से की गई शिकायत में बताई गई है. दरअसल वायरल हो रहे एक वीडियो में पृथ्वी शॉ के हाथ में भी डंडा दिख रहा है. इस वीडियो में सपना गिल पृथ्वी के हाथ में मौजूद डंडे को चलाने से रोकने के लिए पकड़े हुए महसूस हो रही हैं. ऐसे में यह मामला एकतरफा लगने के बजाय दोनों तरफ से हमले का लग रहा है.

5. सपना के वकील ने भी पृथ्वी और उनके दोस्तों पर ही लगाया है आरोप

सपना गिल के वकील काशिफ खान देशमुख ने भी पृथ्वी शॉ और उनके दोस्तों पर मारपीट शुरू करने का आरोप लगाया है. उन्होंने ANI से कहा, पृथ्वी शॉ ने सपना और उसके दोस्तों को बैट से मारा है. इसके बाद उन्होंने ही शिकायत दर्ज करा दी कि सपना गिल और उसके 8 दोस्तों ने मिलकर उसके साथ मारपीट की और पैसे की मांग की. ये सब झूठ है.

पढ़ें- Prithvi Shaw Fight video: लड़ाई में चला कौनसा हथियार? जानें हमलावरों के वकीलों का है क्या कहना

काशिफ ने कहा, सपना गिल ने मुझे इस मामले में पुलिस द्वारा हिरासत में लेने की जानकारी दी है. सपना का कहना है कि उन्होंने एक होटल में पार्टी के दौरान पृथ्वी शॉ को देखा था और उससे सेल्फी की मांग की थी, लेकिन वह (पृथ्वी शॉ) नशे में था और उसने बदतमीजी कर दी. काशिफ से जब पूछा गया कि यदि पृथ्वी की गलती है तो सपना की तरफ से FIR क्यों नहीं कराई गई? इस पर काशिफ ने कहा कि हम पहले सपना की जमानत की कोशिश कर रहे हैं. सपना की जमानत के बाद हम पृथ्वी शॉ और उनके दोस्तों के खिलाफ FIR दर्ज कराने की मांग पुलिस से करेंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement