Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hanuman Janmotsav: पश्चिम बंगाल में किसके भरोसे जनता की सुरक्षा, क्या डर के साए में निकलेंगी शोभा यात्राएं? पढ़ें

पश्चिम बंगाल में रामनवमी पर भीषण हिंसा भड़की थी. हनुमान जयंती को लेकर केंद्र सरकार ने राज्यों को निर्देश दिया है.

Hanuman Janmotsav: पश्चिम बंगाल में किसके भरोसे जनता की सुरक्षा, क्या डर के साए में निकलेंगी शोभा यात्राएं? पढ़ें

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रामनवमी पर महाराष्ट्र, बिहार और पश्चिम बंगाल में हिंसक झड़पों के बाद, गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को हनुमान जन्मोत्सव के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने और शांतिपूर्ण आयोजन को लेकर एडवाइजरी जारी की है. दिल्ली में हनुमान जयंती से पहले जहांगीरपुरी में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

पश्चिम बंगाल में रामनवमी हिंसा के बाद और कलकत्ता हाई कोर्ट की ओर से ममता बनर्जी सरकार को सुझाए गए सुरक्षा उपायों पर देशभर चर्चा कर रहा है. कैसे पुलिस के सामने ऐसी हिंसा भड़की, जो जानलेवा हो गई.

पश्चिम बंगाल में हिंसक झड़प के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में शांति की अपील की. हाई कोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार से हिंसा पर जानकारी मांगी थी, जिसके बाद राज्य सरकार ने अपनी रिपोर्ट सौंपी थी. हाई कोर्ट ने तब बंगाल सरकार को निर्देश दिया था कि वह धार्मिक जुलूसों का रोडमैप तैयार करे और सही सुरक्षा मुहैया कराए.

इसे भी पढ़ें- कौन हैं Kichcha Sudeep और क्यों मच गया है भाजपा को उनका समर्थन मिलने से कर्नाटक में हंगामा

कोर्ट ने यह भी कहा था कि अगर पुलिसकर्मियों की कमी है तो केंद्र से सुरक्षा बल मांगे जाएं. हनुमान जयंती से पहले हाई कोर्ट ने सीएम ममता बनर्जी से त्योहार के लिए किए गए सुरक्षा इंतजामों की जानकारी देने को कहा है.

भगवान भरोसे नागरिकों की सुरक्षा!

ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार ने कहा कि अगर जुलूसों के दौरान कानून व्यवस्था तोड़ी जाती है तो इसके लिए आयोजक जिम्मेदार होंगे. इसके अलावा, जुलूस के पूरे मार्ग पर कोई बैरिकेडिंग नहीं होगी, बल्कि केवल संवेदनशील क्षेत्रों में ही होगी.आयोजकों को अपने जुलूस की जानकारी प्रशासन को देनी होगी.

इसे भी पढ़ें- Monsoon Forecast: सर्दी के बाद गर्मी तड़पाएगी, प्रशांत महासागर ने दिए संकेत, जानिए कैसी रहेगी मानसूनी बारिश

पश्चिम बंगाल वैसे भी हिंसा के लिए बेहद संवेदनशील जगहों में शुमार है. अब अगर पूरे राज्य में व्यापक सुरक्षा व्यवस्था नहीं मुहैया कराई गई तो फिर हिंसा भड़कने के आसार हैं. कानून व्यवस्था के लिए सरकार जिम्मेदार होती है, आयोजक नहीं. ममता बनर्जी का यह रुख हैरान करने वाला है.

हुगली, बैरकपुर और कोलकाता में बढ़ाई गई सुरक्षा

पश्चिम बंगाल सरकार ने बुधवार को हुगली, बैरकपुर और कोलकाता के तीन जिलों में हनुमान जयंती समारोह के दौरान अर्धसैनिक बलों को तैनात करने का फैसला किया, जिससे उत्सव के दौरान हिंसा या मामूली झड़पों की किसी भी घटना को रोका जा सके.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement