Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

500 लोगों की टीम, डोर-टू-डोर कैंपेन...अमेठी-रायबरेली के लिए प्रियंका गांधी ने बनाया ये मेगा प्लान

Lok Sabha Elections 2024: रायबरेली-अमेठी में पांचवें चरण में 25 मई को मतदान होना है. प्रियंका गांधी 8 मई से लेकर 18 मई तक अपनी टीम के साथ लगातार इन दोनों सीटों पर ही प्रचार का काम देखेंगी.

Latest News
article-main

Priyanka Gandhi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) इस बार काफी दिलचस्प हो गया है. एक तरफ मोदी तो दूसरी तरफ पूरा विपक्ष एकजुट होकर सत्ता पाने के लिए जुटा हुआ है. सभी की नजरें उत्तर प्रदेश पर टिकी हैं. यहां लोकसभा की 80 सीटें हैं. कहा जाता है कि केंद्र की सत्ता पर बैठने का रास्ता इसी राज्य से होकर गुजरता है. लेकिन इन सबके बीच रायबरेली और अमेठी पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं. दोनों सीटों को जीतने के लिए कांग्रेस ने मेगा प्लान बनाया है.

रायबरेली और अमेठी में पांचवें चरण में 25 मई को मतदान होना है. प्रियंका गांधी 8 मई से लेकर 18 मई तक अपनी टीम के साथ लगातार इन दोनों सीटों पर ही प्रचार का काम देखेंगी. सूत्रों के मुताबिक, प्रियंका गांधी अमेठी और रायबरेली में कार्यकर्ताओं के साथ रोजाना रणनीतिक बैठक करेंगी और सोशल मीडिया के जरिए विपक्षी पार्टी को घेरने की हर कोशिश करेंगी. कांग्रेस महासचिव अमेठी और रायबरेली में करीब 20 नुक्कड़ सभाएं करेंगी.

डोर-टू-डोर कैंपेन का प्लान
अमेठी-रायबरेली में चुनाव प्रबंधन की कमान प्रियंका गांधी संभलेंगी, लेकिन पार्टी ने सीनियर ऑब्जर्वर के तौर पर दो पूर्व मुख्यमंत्री को जिम्मेदारी दी है. जिसमे भूपेश बघेल रायबरेली और अशोक गहलोत अमेठी में प्रचार का कामकाज देखेंगे. पार्टी ने अपने दो वरिष्ठ नेताओ पर भरोसा दिखाते हुए ये भी साबित किया कि पार्टी दोनों सीटो को लेकर कितनी गंभीर है. 10 दिनों के इस चुनावी प्रचार में रोज करीब 50,000 लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा गया है, जिसको पूरा करने लिए औसतन हर रोज 25 गांव जाना होगा.


ये भी पढ़ें- अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत सुप्रीम कोर्ट ने नहीं सुनाया फैसला, अगले हफ्ते होगी सुनवाई 


प्रियंका गांधी ने इसके लिए 500 लोगों की विश्वसनीय टीम तैयार की है, जो दोनों लोकसभा सीटों की डेली रिपोर्ट लीडरशिप को सौंपेंगी. डोर-टू-डोर प्रचार के साथ ही बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को फोकस तरीके से काम दिया जाएगा.

फिरोज गांधी ने रायबरेली में रखी थी मजबूत नींव 
बता दें कि फिरोज गांधी ने रायबरेली में जो मजबूत नींव रखी थी, उसे बाद में उनकी पत्नी और पूर्व पीएम इंदिरा गांधी ने और मजबूत किया. इंदिरा गांधी ने 1967, 1971 और 1980 में इस सीट पर जीत का परचम लहराया था.

कांग्रेस ने रायबरेली में लगभग 8,000 कार्यकर्ताओं को सक्रिय रखा गया है, जो घर-घर पहुंचकर कांग्रेस की गारंटी की बात करेंगे. पार्टी ने साथ ये भी कहा कि वो सोशल मीडिया के जरिए बीजेपी के खिलाफ माहौल बनाए, जिसमें एक साथ 5,000 से ज्यादा कांग्रेस वॉलंटियर्स सरकार के खिलाफ चुनावी कैंपेन पर एक ही तरह के पोस्ट करें.

वहीं, पार्टी को अपने इंटरनल सर्वे के जरिए ये भी पता चला है की अमेठी में स्मृति ईरानी के खिलाफ वोटरों में नाराजगी है. उसे भी भुनाने की पूरी कोशिश पार्टी करेगी.

(रवि त्रिपाठी की रिपोर्ट के साथ)

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement