Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

संसद में अपशब्द कहने वाले BJP सांसद रमेश बिधूड़ी पर क्या-क्या हो सकता है एक्शन? पढ़ें

दक्षिणी दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी ने संसद में अपशब्द कहा है. उन्होंने बसपा सांसद दानिश अली को अपशब्द कहा. विपक्ष उन्हें घेरने की कोशिश में जुट गया है.

संसद में अपशब्द कहने वाले BJP सांसद रमेश बिधूड़ी पर क्या-क्या हो सकता है एक्शन? पढ़ें

बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय जनता पार्टी (BJP) सासंद रमेश बिधूड़ी ने लोकसभा में अपने साथी सांसद को अपशब्द कहा है. उनकी बयानबाजी को लेकर हंगामा बरपा है. 21 सिंतबर को नई संसद में विशेष सत्र के चौथे दिन उन्होंने जो कुछ कहा, उस पर बवाल मच गया है. रात के 10 बजकर 52 मिनट पर स्पीकर के आसन पर केरल के कांग्रेस सांसद के सुरेश बैठे थे. सांसद रमेश बिधूड़ी चंद्रयान की सफलता पर बोलना शुरू किया तो भाषा की मर्यादा का ख्याल ही नहीं रहा.

रमेश बिधूड़ी ने शुरुआत में चंद्रयान-3 के लिए देश की तारीफ की लेकिन फिर वह आपत्तिजनक भाषा पर उतर आए. उन्होंने एक मिनट में 11 गालियां बक दीं. भारतीय जनता पार्टी, रमेश बिधूड़ी के बयान के बाद लोगों के निशाने पर है.

रमेश बिधूड़ी के बयान को लेकर जमकर हंगामा बरपा है. उन्होंने महिलाओं की मौजूदगी को भी नजरअंदाज किया और आपत्तिजनक शब्द कहे. उन्होंने बसपा सांसद दानिश अली को गाली दी, जिसके बाद विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया.

रमेश बिधूड़ी के बयान के बाद जब विपक्ष ने हंगामा खड़ा किया तो खुद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सफाई देनी पड़ी. उन्होंने कहा कि अगर सांसद की टिप्पणी से विपक्ष आहत है तो मैं खेद जताता हूं. 

इसे भी पढ़ें- DNA TV Show: आतंकवाद पर 'दोगले' हैं पश्चिमी देश, कनाडा विवाद में अमेरिकी बयान ने खोल दी है पोल

रमेश बिधूड़ी के खिलाफ क्या हो सकता है ऐक्शन?
संविधान का अनुच्छेद 105 (2) कहता है कि संसद में कही किसी बात के लिए सांसद को किसी कोर्ट में घसीटा नहीं जा सकता है. दानिश अली, रमेश बिधूड़ी के खिलाफ कोर्ट में एक्शन नहीं ले सकते हैं. पर ऐसा नहीं है कि उनके खिलाफ एक्शन ही नहीं लिया जा सकता है. लोकसभा में प्रोसीजर एंड कंडक्ट ऑफ बिजनेस के रूल 380 के तहत स्पीकर उन पर एक्शन ले सकता है. स्पीकर के खिलाफ विपक्षी नेता रमेश बिधूड़ी की शिकायत लेकर पहुंचे हैं. अब उन पर स्पीकर कोई फैसला ले सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement