Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CM जगन रेड्डी के चाचा भास्कर रेड्डी क्यों हुए गिरफ्तार, CBI की चार्जशीट में किन बातों का है जिक्र?

CBI ने सीएम जगनमोहन रेड्डी के चाचा भास्कर रेड्डी को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. उन पर विवेकानंद रेड्डी की हत्या का आरोप है.

CM जगन रेड्डी के चाचा भास्कर रेड्डी क्यों हुए गिरफ्तार, CBI की चार्जशीट में किन बातों का है जिक्र?

जगन मोहन रेड्डी और भास्कर रेड्डी.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के चाचा भास्कर रेड्डी हत्या के एक मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं. वाई एस विवेकानंद रेड्डी मर्डर केस में उनकी गिरफ्तारी हुई है. वाई एस भास्कर रेड्डी की गिरफ्तारी के बाद कडप्पा के सांसद वाई एस अविनाश रेड्डी ने कहा कि वह अपने पिता की बेगुनाही साबित करने के लिए किसी भी हद तक लड़ेंगे. 

आंध्र प्रदेश के दिवंगत मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के छोटे भाई विवेकानंद आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव से कुछ हफ्ते पहले पुलिवेंदुला स्थित अपने आवास पर 15 मार्च 2019 को मृत पाए गए थे. भास्कर रेड्डी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी के चाचा हैं. 

इसे भी पढ़ें- Atiq Ahmed Murder: कसारी-मसारी कब्रिस्तान में दफनाए गए अतीक अहमद और अशरफ, जानिए मर्डर केस में अब तक क्या-क्या हुआ?

'हम लड़ेंगे और निर्दोष साबित होंगे'

पुलिवेंदुला में अविनाश ने मीडिया के सामने कहा कि जांच दोषपूर्ण थी और कानून की कसौटी पर खरा नहीं उतरेगी. अविनाश ने कहा कि हम सही साबित होंगे. हम किसी भी हद तक लड़ेंगे. हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है. हम लड़ेंगे और निर्दोष साबित होंगे. मैं अभी भी कहता हूं कि न्याय होना चाहिए.

इसे भी पढ़ें- सीएम योगी की वजह से हुई अतीक अहमद और अशरफ की हत्या, रामगोपाल यादव के इस बयान का क्या है मतलब?

14 दिनों की न्यायिक हिरासत में रहेंगे भास्कर रेड्डी

गिरफ्तारी के बाद, CBI भास्कर रेड्डी को कडप्पा जिले के पुलिवेंदुला से हैदराबाद ले गई और उन्हें एक जज के सामने पेश किया. अदालत ने भास्कर को 14 दिनों की हिरासत में भेज दिया. इस बीच, भास्कर रेड्डी के वकीलों ने जज से कहा है कि भास्कर का स्वास्थ्य ठीक नहीं है. 

कोर्ट से रहम क्यों मांग रहे हैं भास्कर रेड्डी?

वकीलों में से एक ने कहा कि भास्कर रेड्डी को हाई ब्लड प्रेशर की समस्या है. वकील के मुताबिक, भास्कर रेड्डी के लिए मेडिकल हेल्प और अन्य सुविधाओं का अनुरोध करने पर जज ने कहा कि जेल अधीक्षक हर चीज का ध्यान रखेंगे. वकीलों ने सीबीआई से भास्कर रेड्डी के स्वास्थ्य का ध्यान रखने का भी अनुरोध किया है. 

इसे भी पढ़ें- अतीक अहमद-अशरफ मर्डर केस में जांच के लिए न्यायिक आयोग गठित, 2 महीने में सौंपनी होगी रिपोर्ट, कौन-कौन हैं सदस्य?

वकीलों ने कहा कि रिमांड रिपोर्ट कानून के अनुसार विचार योग्य नहीं है और वे सोमवार को एक अर्जी दायर करेंगे. DIG रैंक के एक अधिकारी जांच का नेतृत्व कर रहे थे लेकिन रिमांड रिपोर्ट में सहायक पुलिस अधीक्षक (SSP) रैंक के एक अधिकारी का नाम था. 

क्या है विवेकानंद मर्डर केस?

भास्कर रेड्डी पर अपने ही भाई के कत्ल का आरोप है. जगन रेड्डी के चाचा विवेकानंद विधानसभा चुनावों से कुछ दिनों पहले 15 मार्च 2019 को पुलिवेंदुला स्थित अपने आवास पर मृत पाए गए थे. समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक इस मामले की जांच SIT ने की थी लेकिन जुलाई 2020 में यह केस CBI को हैंडओवर कर दिया गया था.

CBI ने 26 अक्टूबर, 2021 को हत्या के मामले में चार्जशीट दायर की थी. 31 जनवरी, 2022 को एक सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की थी. अब CBI ने भास्कर रेड्डी को गिरफ्तार कर लिया है. कोर्ट ने उनकी 14 दिनों की रिमांड CBI को दी है. जांच एजेंसी उनसे कड़ाई से पूछताछ करेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement