Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Chandigarh University: प्राइवेट वीडियोज को लेकर रहें सतर्क! यूं हो सकता है गलत इस्तेमाल

Chandigarh University Video News: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी से सामने आए वीडियो मामले को लेकर देशभर में छात्र आक्रोशित हैं.

Chandigarh University: प्राइवेट वीडियोज को लेकर रहें सतर्क! यूं हो सकता है गलत इस्तेमाल

Chandigarh University Protest

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी आपत्तिजनक वीडियो मामले में पंजाब पुलिस तेजी से कार्रवाई कर रही है. यह मामला सामने आने के बाद से यूनिवर्सिटी के छात्र लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. हिमाचल पुलिस ने इस मामले में एक 23 के युवक को गिरफ्तार किया है. यह युवक उस छात्रा का बॉयफ्रेंड बताया जा रहा है जिसने कॉलेज के हॉस्टल में कथित तौर पर छात्राओं के वीडियो बनाए हैं. हिमाचल पुलिस ने इस मामले में एक 31 साल के अन्य युवक को भी गिरफ्तार किया है.

मोहाली के एसएसपी विवेक शील सोनी ने बताया कि आरोपी छात्रा को गिरफ्तार कर उसका मोबाइल फोन फॉरेंसिक जांच के लिए जब्त कर लिया गया है. पंजाब के मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी से यह मामला सामने आने के बाद एक बार फिर से प्राइवेसी पर बहस तेज हो गई है. डीएनए हिंदी की इस रिपोर्ट में हम आपको बताएंगे कि अपरधी प्राइवेड वीडियोज का किस तरह से मिसयूज कर सकते हैं.

पढ़ें- Chandigarh MMS Scandal: कहां तक पहुंची जांच, कितने गिरफ्तार?

  • आपसे दुर्भावना रखने वाला कोई व्यक्ति आपके प्राइवेट वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड कर आपको बदनाम करने की साजिश कर सकता है.
  • प्राइवेट वीडियो के जरिए आपको ब्लैकमेल किया जा सकता है. आपसे रुपयों की डिमांड की जा सकती है या आपको गलत काम करने के लिए फोर्स किया जा सकता है.
  • आपका प्राइवेट वीडियो पोर्न साइट पर अपलोड किया जा सकता है. कई पोर्न साइट्स प्राइवेट वीडियो अपलोड करने पर डॉलर में भुगतान करती हैं.

पढ़ें- MMS Scandal: वीडियो बनाकर प्रेमी को भेजती थी छात्रा, पुलिस ने लड़के को किया गिरफ्तार

क्या है चंडीगढ़ यूनिर्सिटी वीडियो केस?
चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के गर्ल्स हॉस्टल से कथित तौर पर छात्राओं के वीडियो लीक होने का मामला सामने आया है. आरोप है कि हॉस्टल की ही एक छात्रा ने अन्य छात्राओं के नहाते हुए वीडियो बनाए हैं. इसके बाद छात्रा ने ये वीडियो हिमाचल में अपने दोस्त को भेज दिए. पुलिस ने इस मामले में छात्रा और उसके दोस्त के अलावा एक अन्य युवक को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि इस मामले में तीन मोबाइल जब्त किए गए हैं. इनमें से दो का डेटा डिलीट मिला है.

पढ़ें- चंडीगढ़ एमएमएस कांड पर आया सोनू सूद का बयान, ट्वीट कर दी लड़कियों को ताकत

यूनिवर्सिटी से यह मामला सामने आने के बाद रविवार-सोमवार आधी रात के यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन हुआ है.  यूनिवर्सिटी प्रशासन ने एक हफ्ते के लिए कक्षाओं को स्थगित कर दिया है. आपको बता दें कि यह मामला उस समय सामने आया जब यूनिवर्सिटी की एक छात्रा ने आरोपी छात्रा को वीडियो बनाते हुए देख लिया. इसके बाद शिकायत प्रशासन से की गई. छात्राओं का यह भी दावा है कि आरोपी छात्रा ने 60 वीडियो अपने दोस्त को भेजे हैं हालांकि पुलिस ने इससे इनकार किया है. पुलिस का कहना है कि एक ही वीडियो बना है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement